Breaking News

6/recent/ticker-posts

चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रा) में शामिल हुईं भोजपुरी सिनेमा की सुपरस्टार सीमा सिंह



पटना/बिहार (Patna/Bihar), 5 अप्रैल

✓ अनूप नारायण सिंह 

सालों तक अपनी मदमस्त अदाओं से भोजुपरी फ़िल्मों के दर्शकों को रिझानेवाली सीमा सिंह ने अब अपनी ज़िंदगी का सबसे अहम क़दम उठा लिया है. भोजपुरी फ़िल्मों की सुपरस्टार और बिहार की बहू सीमा सिंह ने बिहार के लोगों के सामाजिक उत्थान के लिए लगातार प्रयासरत रहने वाले नेता चिराग पासवान की राजनीतिक पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (राम‌विलास) का हाथ थाम लिया है. 71 नॉर्थ एवेन्यू नई दिल्ली में आज हुए हुए एक विशेष कार्यक्रम में सीमा सिंह ने ख़ुद लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष 

चिराग पासवान की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.


उल्लेखनीय है कि भोजपुरी सिनेमा की 'डांसिंग क्वीन' और 'आइटम क्वीन‌' के तौर पर मशहूर रहीं सीमा सिंह का पर्दे पर डांस देखकर लोग सिनेमाघरों में नाचने और सीटियां बजाने‌ के लिए मजबूर हो जाया करते थे. 700 से ज़्यादा फ़िल्मों में अपनी आकर्षक मौजूदगी से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनानेवाली सीमा सिंह के राजनीति में आने के  फ़ैसले से उनके चाहनेवाले बेहद ख़ुश हैं. 



बिहार को प्रगति की राह पर‌ ले जाने के लिए प्रयासरत चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के साथ जुड़ने‌ के अपने‌ फ़ैसले को लेकर सीमा सिंह ने कहा, "2018 में सौरव कुमार से शादी के बाद मैंने फ़िल्मों में काम करना तो छोड़ दिया था, मगर मैं हमेशा से बिहार की जनता के लिए कुछ करना चाहती थी. मेरे पति एक बिज़नेसमैन और फ़िल्म प्रोड्यूसर होने के‌ साथ साथ एक अर्से से जनता दल (यूनाटेड) से जुड़े थे और राजनीतिज्ञ के तौर पर भी कार्यरत हैं.‌ ऐसे में मुझे भी लगा कि बिहार के हितों और उसके सर्वांगीण विकास के लिए प्रयत्नशील चिराग पासवान की पार्टी के साथ जुड़कर मैं भी प्रदेश के विकास में अपना योगदान दूं. यही वजह है कि मैंने और मेरे पति समाजसेवी और बिजनेसमैन  सौरभ कुमार जी ने आज लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को ज्वाइन करने का फ़ैसला किया."


वे आगे कहती हैं, "बिहार की जनता ने, बिहारी समाज ने इतने सालों तक मुझे बहुत प्यार दिया, सम्मान‌ दिया. ऐसे में मैं लोगों की सेवा कर उनके प्यार को लौटाना चाहती हूं. मैं लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' के विजन का पूरी तरह से समर्थन करती हूं. मैं यह वादा करती हूं कि मैं पूरी तन्यमता के साथ जनता के लिए काम करूंगी और आने वाले‌ समय में पार्टी द्वारा दी जानेवाली हर ज़िम्मेदारी को अच्छी तरह से निभाऊंगी."


उल्लेखनीय है कि पिछले एक दशक से भी ज़्यादा समय तक भोजपुरी फ़िल्मों में काम कर लोगों का मनोरंजन करनेवाली सीमा सिंह ने भोजपुरी के सभी बड़े सितारों के साथ काम किया है. फिर चाहे वो रवि किशन हों, मनोज तिवारी हॊं, खेसारी लाल यादव हो या फिर पवन सिंह हों. भोजपुरी के तमाम बड़े कलाकारों के साथ काम करते हुए सीमा सिंह ने लोगों से 'आइटम क्वीन' का खिताब हासिल किया.


सीमा सिंह की मुख्य भोजपुरी फ़िल्मों‌ में राजा बाबू, दरोगा बबुनी, रक्त भूमि, शिव रक्षक, दीवाने , बम बम बोल रहा है काशी, बलमुआ तोहरे खातिर, एक लैला तीन छैला, नहला पे दहला, माई के कर्ज, लोहा पहलवान, तू ही तो मेरी जान है राधा, निरहुआ हिन्दुस्तानी 2, लज्जो, दबंग मोरा बलमा, करेला कमाल धरती के लाल, छपरा के प्रेम कहानी, जान तेरे नाम, बागी भइल सजना हमार, राजू बनल कलक्टर बाबू, हमसे बढ़कर कोन, जान हमार, दिलदार सजना का शुमार है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ