अलीगंज : बिजली-पानी की समस्या को लेकर सिकंदरा-नवादा मुख्यमार्ग को ग्रामीणों ने किया जाम

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 24 अप्रैल 2023 
* रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह 
# संपादन : सुशांत 
चंद्रदीप थाना क्षेत्र के अंबा गांव के समीप बिजली एवं पानी की समस्या को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने नवादा-सिकंदरा मुख्य मार्ग पर अंबा गांव के समीप बीते शुक्रवार की अहले सुबह सड़क को जाम कर दिया। इस कारण गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई। जिससे गाड़ियों पर सवार यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पानी के लिए त्राहिमाम मचा हुआ है। लेकिन बिजली विभाग द्वारा ना ही बिजली सही ढंग से दी जा रही है, और ना ही इसमें सुधार की जा रही है। 

ग्रामीणों ने बताया कि 2 दिन से बिजली सही ढंग से नहीं रहने पर समरसेबल और ना ही नल-जल के द्वारा पानी मिल पा रहा है। ऐसे में लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं। साथ ही हमारे पशुपालक पशुओं को भी पानी नहीं मिल पा रहा है, जिससे बेजुबान पशु भी प्यास के मारे तड़प रहे हैं।
ग्रामीणों का कहना है कि बिजली विभाग को कई बार सूचित किया गया, लेकिन किसी ने इसकी सुध नहीं ली। बिजली न मिलने से पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है। बिजली आती भी है लेकिन वोल्टेज कम रहने के कारण मोटर या समरसेबल चलाना मुश्किल हो जाता है। ग्रामीणों ने कई बार इस समस्या से अधिकारियों को अवगत कराया। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 

ग्रामीणों का कहना है इसी समस्या को लेकर हम लोग सड़क पर उतरे हैं। जाम की सूचना पर चंद्रदीप थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर बिजली विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया और जल्द ही समस्या का समाधान का आश्वासन दिया। वहीं थानाध्यक्ष ने जाम कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया।

Post a Comment

Previous Post Next Post