Breaking News

6/recent/ticker-posts

बिहार पुलिस प्रशासन में बड़े फेरबदल के संकेत, तबादले की जद में आ सकते हैं एसपी-एसडीपीओ

पटना (Patna), 11 मार्च : बिहार पुलिस (Bihar Police) प्रशासन में बड़े फेरबदल की आहट सुनाई दे रही है। कई जिलों के पुलिस कप्तान के साथ तीन दर्जन से अधिक एसडीपीओ का तबादला संभव है। पुलिस मुख्यालय में स्थानांतरण को लेकर माथापच्ची शुरू हो गई है। शीघ्र परिणाम परिलक्षित होने की उम्मीद है। क्षेत्र में पदधारक बनने के लिए पात्र जुगाड़ - जंतर बिठाने में जुट गए हैं।

अंतःपुर के नारद मुनि बताते हैं कि बिहार के " बादशाह " राज्य में विधि - व्यवस्था को लेकर हमेशा सजग और सचेत रहते हैं। वे हर हाल में अमन - चैन चाहते हैं। उन्होंने अपनी मंशा से पुलिस मुख्यालय को अवगत करा दिया है। जहांपनाह के मौन संदेश के बाद पुलिस मुख्यालय क्षेत्र में पदस्थापित अधिकारियों की कुंडली खंगालने का काम शुरू कर दिया है। 
सहरसा , जमुई , बक्सर , मधेपुरा , अरवल , वैशाली समेत कुछ और जिलों के पुलिस कप्तान तबादले की जद में आ सकते हैं वहीं तीन दर्जन से अधिक एसडीपीओ भी इधर - उधर किए जा सकते हैं।

नारद मुनि बताते हैं कि पुलिस मुख्यालय में स्थानांतरण - पदस्थापन को लेकर माथापच्ची जारी है। नए पदस्थापन में नामित पुलिस पदाधिकारियों की साफ - सुथरी छवि , कर्तव्य के प्रति निष्ठा भूतकाल की उपलब्धियों के साथ कुछ गौण विंदुओं को तबज्जो दिया जा रहा है। उन्होंने तबादले की अधिसूचना यथाशीघ्र जारी किए जाने की उम्मीद जताई है।

उधर स्थानांतरण - पदस्थापन को लेकर पात्र पदाधिकारी अपने - अपने आकाओं के दरवाजे पर दस्तक देने लगे हैं। साइड लाइन से मेन लाइन में पदस्थापन को लेकर भी जुगाड़ - जंतर बिठाया जाने लगा है। कुछ पदाधिकारी पटना की दौड़ लगाने लगे हैं तो कुछ सोशल मीडिया को ही माध्यम बना रहे हैं। ऊंट किस करवट बैठेगा यह अधिसूचना जारी होने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ