Breaking News

6/recent/ticker-posts

राजीव मिश्रा होंगे पटना के नए एसएसपी, गृह विभाग ने जारी किया अधिसूचना

पटना (Patna), 4 मार्च : भारतीय पुलिस सेवा के तेज - तर्रार अधिकारी राजीव मिश्रा पटना के नए वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) होंगे। बिहार सरकार , गृह विभाग ने इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी है। उधर पटना के वर्त्तमान एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो का तबादला कर दिया गया है। उन्हें आर्थिक अपराध इकाई का डीआईजी बनाया गया है।

सर्वविदित है कि मानवजीत सिंह ढिल्लो को पिछले साल दिसंबरमें ही डीआईजी में प्रोन्नत कर दिया गया था। तभी से पटना के नए एसएसपी की चर्चा हो रही थी। दो महीने से अधिक समय के बाद उन्हें एसएसपी पद से हटाकर डीआईजी के पद पर तैनात किया गया है।
इधर पटना के नए एसएसपी राजीव मिश्रा सीबीआई में पदस्थापित थे। पिछले 22 फरवरी को सीबीआई ने उन्हें विरमित कर दिया था , इसके बाद वे बिहार पुलिस मुख्यालय में वेटिंग फॉर पोस्टिंग थे। 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी राजीव मिश्रा सीबीआई में एसपी के पद पर कार्यरत थे। उनके वापस लौटने के बाद से ही चर्चा थी कि वे पटना के नए एसएसपी बन सकते हैं। आखिरकार आज इस खबर पर मुहर लग गयी। राजीव मिश्रा शनिवार को पटना के एसएसपी पद का प्रभार ग्रहण कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि राजीव मिश्रा को 2020 में सीबीआई में प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया था। वे उससे पहले गया के एसएसपी थे। वे पटना में सिटी एसपी(वेस्ट) के साथ साथ ट्रैफिक एसपी के पद पर भी काम कर चुके हैं। राज्य सरकार ने उन्हें 2014 में पटना का सिटी एसपी (वेस्ट) बनाया था। 2016 में उन्हें पटना का ट्रैफिक एसपी बनाया गया था। 

गौरतलब है कि राजीव मिश्रा तेज - तर्रार पुलिस अधिकारी के रूप में जाने जाते हैं। पटना उन्हें आशा भरी निगाहों से देख रहा है।i

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ