Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : चंद्रदीप थाना में लोक शिकायत निवारण शिविर आयोजित, दर्जनों मामले की हुई सुनवाई

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 25 मार्च
• रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह 
✓ संपादन : सुशांत साईं सुंदरम 
चंद्रदीप थाना परिसर में बीते शनिवार को जमीन से संबंधित मामले को निष्पादित करने को लेकर सप्ताहिक लोक शिकायत निवारण शिविर का आयोजन अंचलाधिकारी अरविंद कुमार की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। 

शिविर में सहोड़ पंचायत के धनामा गांव निवासी अनबर हुसैन ने अपनी शिकायत में बताया कि मेरे छोटे भाई की पत्नी व भतीजे द्वारा मेरे घर के हिस्से की जमीन पर जबरन कब्जा करना चाहते हैं, जबकि 20 वर्ष पहले भाई व दादा के द्वारा बंटवारा कर दिया गया था। फिर भी उनलोगों ने जबरन अवैध कब्जा कर रखा है और मकान बनाने नहीं देता है। इस मामले की सुनवाई के बाद जमीन के वास्तविक हकदार अनबर हुसैन को मकान बनाने के लिए निर्देश दिया गया।
शिविर में दर्जनों अन्य जगहों के भूमि विवाद की सुनवाई की गई। बता दें कि हर थाना क्षेत्र में प्रत्येक सप्ताह के शनिवार को छोटे-छोटे जमीन संबंधित विवादों को निष्पादित करने को लेकर फरियादियों के शिकायत पर दोनों पक्षों के उपस्थिति में कागजातों के आधार पर मामले को निष्पादित किया जाता है।

मौके पर अंचलाकारी अरविंद कुमार, थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम, कार्यपालक सहायक चंदन कुमार, सअनि रूपेश कुमार के अलावे दर्जनो फरियादी व गणमान्य लोग मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ