Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : आईसीडीएस ने मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस, डीएम ने किया शुभारंभ

जमुई (Jamui), 7 मार्च : जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह (DM Avaneesh Kumar Singh) ने समाहरणालय के संवाद कक्ष में आईसीडीएस के सौजन्य से आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ करते हुए कहा कि तेजी से तरक्की के लिए देश की आधी आबादी का भरपूर सम्मान करें।
उन्होंने महिलाओं के उत्थान के लिए कई कल्याणकारी योजना चलाए जाने की चर्चा करते हुए कहा कि नारी शिक्षित और जागरूक होकर इसका लाभ ले सकती हैं। उन्होंने बेटी और बेटों में बगैर अंतर किए दोनों को समान रूप से आगे बढ़ाने का संदेश दिया। श्री सिंह अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की आधी आबादी को अशेष शुभकामना दी।
कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों ने महिला होने पर गर्व करते हुए महिलाओं के अधिकार के बारे में बताया। कार्यक्रम के दौरान अलग-अलग प्रखंडों से आए प्रखंड बाल विकास परियोजना पदाधिकारी , आंगनवाड़ी सेविका एवं महिला शिक्षकों ने भी अपने - अपने जीवन से जुड़ी अनुभवों को साझा किया।
जिलाधिकारी ने कार्यक्रम के दरम्यान अपने - अपने क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वाली कई महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना की। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम के अंत में मौजूद महिलाओं और स्कूली बेटियों के संग गुब्बारा उड़ाया और अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को गरिमा प्रदान किया।
श्रम अधीक्षक पूनम कुमारी , जिला प्रोग्राम पदाधिकारी , बाल विकास परियोजना पदाधिकारी , आंगनवाड़ी सेविका, शिक्षिका और छात्राओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया और इसे भव्यता प्रदान की। उल्लेखनीय है कि प्रति वर्ष 08 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। इस साल 08 मार्च को छुट्टी रहने के चलते इसे दो दिन पूर्व मनाया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ