Breaking News

6/recent/ticker-posts

अलीगंज : दरखा गांव में शार्ट-सर्किट से लगी आग, लाखों की संपत्ति खाक

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 22 मार्च
रिपोर्ट :- चंद्रशेखर सिंह 
संपादन : शुभम मिश्र 
जिले के अलीगंज प्रखंडान्तर्गत दरखा गांव में बीते गुरूवार की दोपहर गांव के योगेन्द्र महतो उर्फ योगी महतो के घर अचानक आग लग गयी।जिससे घर में रखे कपड़े, 25 मन अनाज, बर्तन, नगदी 5 हजार रुपये ,पलंग, खटिया सहित लाखों की सामग्रियां जल कर राख हो गई।

जानकारी के अनुसार दोपहर में जब घर के सभी लोग खाना खा लिए और पुरुष लोग बहियार चले गये थे।घर पर सिर्फ महिलायें थीं जो खाकर सोने जा रही थी कि इतने में उनलोगों ने देखा कि किसी कमरे से धुआं निकल रहा है,जिसको देखने के बाद घर में अफरा-तफरी मच गयी।महिलायें मदद् के लिए चीख-पुकार करने लगी।
जबतक ग्रामीण लोग दौड़ कर आये आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी।लोग आग बुझाने के लिए पानी डाल रहे थे,बावजूद घर में लगे लकड़ी की कड़ी आग पकड़ लेने से मकान की दीवार कई जगहों पर फट गई थी।आग इतना विकराल रूप ले चुका था कि अग्निशामन दल द्वारा आग पर काबू पाया गया।ग़नीमत था कि घर के किसी भी व्यक्ति को कुछ नहीं हुआ।

प्रथमदृष्टया घर के लोगों ने बताया कि आग बिजली के शाॅट-सर्किट की वजह से लगी थी।वहीं परिवार के मुखिया द्वारा इस घटना की सूचना स्थानीय थाना एवं अंचलाधिकारी को दे दी गई है।

इस घटना को लेकर समाजसेवी सह अधिवक्ता शशिशेखर सिंह मुन्ना,नगीना चंदवंशी ,वार्ड सदस्य दिनेश महतो ने एस.डी.ओ तथा अंचलाधिकारी से पीड़ित परिवार को तत्काल सरकारी सहायता उपलब्ध कराने के साथ-साथ मुआवजा देने की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ