Breaking News

6/recent/ticker-posts

न्यायमूर्ति विनोद चंद्रन बने पटना हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

पटना (Patna), 29 मार्च : पटना हाईकोर्ट (Patna Highcourt) के नवनियुक्त चीफ जस्टिस (Chief Justice) कृष्णन विनोद चंद्रन ने आज राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ ली। बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने नवनियुक्त चीफ जस्टिस श्री चन्द्रन को एक सादे समारोह पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के अलावे उनके मंत्रिमंडल के सदस्य , एडवोकेट जनरल पी. के. शाही , पटना हाइकोर्ट के जज , अधिवक्ता एवं अधिकारीगण मौजूद थे।
   
चीफ जस्टिस के. वी चन्द्रन ने पटना हाइकोर्ट के 44 वें चीफ जस्टिस के रूप में शपथ ली। उनसे पहले पटना हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल थे , जिन्होंने लगभग तीन वर्षो से अधिक समय तक इस पद पर कार्य किया। फरवरी 2023 में वे सुप्रीम कोर्ट के जज बनाए गए।
   
उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने इससे पहले न्यायमूर्ति के. विनोद चंद्रन को गुवाहाटी हाई कोर्ट का मुख्य न्यायधीश बनाने की सिफारिश की थी। लेकिन फिर कॉलेजियम ने अधिक रिक्तियों और मुख्य न्यायधीशों के सुप्रीम कोर्ट में प्रोमोशन को ध्यान में रखते हुए अपनी इस सिफारिश को वापस ले लिया। इसके बाद जस्टिस श्री चंद्रन को पटना हाईकोर्ट का मुख्य नयायधीश बनाया गया। वे 24 अप्रैल 2025 को अवकाश ग्रहण करेंगे।

Post a Comment

0 Comments