जमुई : महिला फुटबॉल मैच से हुआ बिहार दिवस का समापन, डीएम ने किया पुरस्कृत



जमुई (Jamui), 24 मार्च : श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में महिला फुटबॉल मैच से बिहार दिवस का समापन हुआ। दोस्ताना मैच में पिंक वारियर्स ने जमुई फाइटर को 02 : 00 से रौंद डाला। इसी टीम की प्रतिभाशाली खिलाड़ी नाज को श्रेष्ठतम प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। डीएम ने फुटबॉल को किक कर खेल का शुभारंभ किया। उनके द्वारा ही पुरस्कार वितरण किया गया। इस अवसर पर भारी संख्या में दर्शक उपस्थित थे। सबों ने खेल का जमकर आनंद लिया और खिलाड़ियों का हौसला अफजाई किया। फुटबॉल मैच उल्लास और उमंग के वातावरण में संपन्न हो गया।

    

सर्वविदित है कि बिहार दिवस को भव्यातिभव्य बनाने के लिए जिला प्रशासन ने समारोह के अंतिम दिन महिला फुटबॉल मैच का आयोजन स्थानीय श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम के मैदान पर किया। इस दोस्ताना मुकाबले में पिंक वारियर्स और जमुई फाइटर के बीच सीधा भिड़ंत हुआ। पिंक वारियर्स की खिलाड़ी नाज ने मध्यांतर के पूर्व एक गोल दाग कर अपनी टीम को बढ़त दिल दी। 



मध्यांतर के बाद इसी टीम की खिलाड़ी पूजा टुड्डू ने पुनः गोल दाग कर अपनी टीम को 02 : 00 से आगे कर दिया। खेल समाप्ति तक यथा स्थिति कायम रही। इस प्रकार पिंक वारियर्स ने जमुई फाइटर को 02 : 00 से रौंद डाला। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार नाज को दिया गया। वहीं विजेता टीम को पांच हजार रुपए और कप प्रदान किया गया। उप विजेता टीम को तीन हजार रुपए और कप देकर उनका मनोबल बढ़ाया गया। रेफरी की भूमिका अनुभवी निर्णायक ओम प्रकाश शर्मा ने निभाई। उन्होंने पूर्ण पारदर्शिता का परिचय दिया।

       

जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने पुरस्कार वितरण किया। इसके पूर्व उन्होंने ही खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर तथा गेंद को किक कर मैच का विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि जमुई प्रतिभाओं का खजाना है। इसे तराशने और निखारने की जरूरत है। श्री सिंह ने बेटियों के शानदार प्रदर्शन पर मुदित होते हुए कहा कि इनकी तेजी से तरक्की के लिए यथोचित प्रयास किए जाएंगे।

 


   

डीडीसी शशि शेखर चौधरी , वरीय उप समाहर्त्ता स्वतंत्र कुमार सुमन , भारती राज , जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आर के दीपक , जिला शिक्षा पदाधिकारी कपिलदेव तिवारी , डीपीओ सीमा कुमारी , सोनी कुमारी , पारस कुमार  समेत कई अधिकारी एवं गणमान्य लोग दोस्ताना महिला फुटबॉल मैच के गवाह बनें। बड़ी संख्या में दर्शकों ने भी उपस्थित होकर मैच का आंनद लिया।

      

उधर सीबीएसई मान्यता प्राप्त ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल बैंड ग्रुप ने शिक्षक अनिल कुमार सिन्हा के कुशल निर्देशन में बैंड धुन पर राष्ट्रगान का गायन किया और महिला फुटबॉल मैच को भव्यता प्रदान की।

 


    

महिला फुटबॉल मैच के साथ ही तीन दिवसीय बिहार दिवस संपन्न हो गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post