Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : ओपीएस ने धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव, विद्यार्थियों ने प्रस्तुत किया रंगारंग कार्यक्रम

जमुई (Jamui), 1 फरवरी : सीबीएसई मान्यता प्राप्त ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल ने विद्यालय परिसर में वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया। मौके पर सुरेश सिन्हा मेमोरियल हॉल को विद्यालय को समर्पित किया गया। पाठशाला की पुत्री शफकत इनामी और श्रुति श्री विशिष्ट उपलब्धि के लिए सम्मानित की गई। इस दौरान बेटे और बेटियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर विभूतियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जनसमुद्र ने कार्यक्रम की शोभा शिखर पर पहुंचाई। वार्षिक उत्सव उल्लास और उमंग के वातावरण में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में जनसमुद्र उमड़ पड़ा।
बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल के डीआईजी जयंतकांत ने दीप प्रज्वलित कर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के वार्षिक उत्सव का शुभारंभ करते हुए कहा कि अच्छी शिक्षा और संस्कार ही जीवन को एक नया रुप देता है। हमें समाज को शिक्षित एवं संस्कारित बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि परिवारों के बढ़ने के साथ - साथ उनकी युवा पीढ़ी को संस्कारित एवं सकारात्मक मार्ग दर्शन की आवश्यकता होती है, जिसे ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल पूरा करने में सक्षम है।

श्री जयंतकांत ने स्कूल के शैक्षणिक गतिविधियों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि यहां के विद्यार्थी देश-दुनिया में परचम लहरा रहे हैं जो गर्व की बात है। उन्होंने बेटे और बेटियों को वर्ग नवम से बारहवीं तक जमकर मेहनत करने का संदेश देते हुए कहा कि अगर चार साल आपने लगन से पढ़ाई कि तो आगे आपको आत्मबल और आत्मविश्वास कायम रखने की जरूरत होगी और इसी के बदौलत आप शिखर को छू सकेंगे।
डीआईजी ने वार्षिक उत्सव में अतिथि बनाने के लिए पाठशाला परिवार के प्रति आभार जताया। उन्होंने आकर्षक कार्यक्रम आयोजन के लिए विद्यालय प्रबंधन की जमकर तारीफ की और उन्हें ढेर सारी शुभकामना दी।
जमुई की दुलारी सुता सह ओपीएस की मुख्य संरक्षिका एवं विदुषी महिला डॉ. स्मृति पासवान ने इस अवसर पर कहा कि ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल अनूठा और अजूबा शिक्षालय है। उन्होंने विद्यालय के वार्षिक उत्सव को उन्नति और प्रगति का परिचायक करार देते हुए कहा कि इस दिवस पर विद्यार्थियों की प्रतिभा, योग्यता और दक्षता परिलक्षित होती है।

डॉ. पासवान ने स्कूली बेटे और बेटियों को परिश्रमपूर्वक पढ़ने - लिखने और शारिरीक शिक्षण वाले कार्यक्रमों में उत्साह से भाग लेने का संदेश देते हुए कहा कि अनुशासन का जीवन में खास महत्व है, इसलिए इसे आत्मसात किया जाना चाहिए। उन्होंने करीब ढ़ाई दशक से संचालित इस शिक्षालय की उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा करते हुए इसके स्वर्णिम भविष्य की कामना की। मुख्य संरक्षिका ने कार्यक्रम आयोजन के लिए विद्यालय परिवार की जमकर तारीफ की और उनके प्रति आभार जताया।
ओपीएस के निदेशक डॉ. मनोज कुमार सिन्हा ने आगत विभूतियों को अंग वस्त्र, स्मृति चिन्ह और पुष्प गुच्छ देकर उनका गर्मजोशी से इस्तकबाल करते हुए कहा कि आपके आगमन से विद्यालय धन्य हो गया। उन्होंने स्कूल की उपलब्धियों को गिनाया और भविष्य की योजना को मंच पटल पर रखा। उन्होंने तमाम विभूतियों के साथ स्वजनों के प्रति हॄदयतल से आभार जताया।
शिक्षाविद डॉ. निरंजन कुमार, उप प्राचार्य शिवांगी शरण आदि ने भी कार्यक्रम को संबोधित कर विद्यालय की उन्नति का अपनी वाणी से सजीव चित्रण किया।
विद्वान शिक्षक शैलेश झा ने सलीके से मंच संचालन किया और खूब तालियां बटोरी। इस अवसर पर स्कूल की सचिव कुसुम सिन्हा, प्राचार्य ऋतुराज सिन्हा, लक्ष्मण झा, विजय कुमार, अमर सिंह, बी. अभिषेक, विशाल कुमार, धर्मेंद्र कुमार, प्रकाश सिन्हा, डॉ. मासूम रजा, खुर्शीद आलम, संजय सिंह, मनोहर सिंह, डीडी वर्मा, सूर्यावत्स, सत्यजीत मेहता, सुधा रानी, अंजली जी, काजल जी, सुनीता जी, पूजा जी, प्रेमलता समेत बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।
कार्यक्रम के दरम्यान बीते साल सीबीएसई बोर्ड में गणित विषय में 100 में 100 अंक लाने वाली होनहार बिटिया शफकत इनामी और सीबीएसई 12 वीं की जिला टॉपर श्रुति श्री को डीआईजी जयंतकांत और डॉ. स्मृति पासवान ने सम्मानित किया साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

विद्यालय के नामचीन कलाकारों ने कार्यक्रम को गरिमा प्रदान करने के लिए एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर आगत विभूतियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सबों ने कलाकारों की कलाओं का लोहा माना और विद्यालय के हर क्षेत्र में मजबूत पकड़ की खूब तारीफ की।
समारोह के अंत में आगत विभूति जयंतकांत और डॉ. स्मृति पासवान ने स्कूल परिसर में नव निर्मित सुरेश सिन्हा मेमोरियल हॉल का उद्घाटन कर इसे विद्यालय परिवार को समर्पित किया। समारोह उत्सवी माहौल में संपन्न हो गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ