ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

चकाई : आईपीएस विकास वैभव के समर्थन में बुद्धिजीवी एवं युवाओं ने किया प्रदर्शन, डीजी पर कार्रवाई की मांग

चकाई/जमुई (Chakai/Jamui), 20 फरवरी : होमगार्ड और फायर विभाग की डीजी शौभा आहोतकार द्वारा उनके ही विभाग में तैनात IG विकास वैभव के साथ अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करते हुए बिहारी कहकर अपमानित किये जाने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है.आईपीएस विकास वैभव के समर्थन में सोमवार क़ो जमुई जिले के चकाई प्रखंड के बुद्धिजीवी वर्ग,युवा वर्ग सहित विभिन्न दलों के राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्त्ता सड़क पर उतर कर आईपीस विकास वैभव के समर्थन में बिहार और बिहारी की अस्मिता के रक्षार्थ हेतू जमकर नारेबाजी कर डीजी शौभा आहोतकार से इस्तीफे की मांग की है.

प्रदर्शनकारियों ने बिहार सरकार और शोभा अहोतकर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.बड़ी संख्या में लोग पोस्टर और बैनर लेकर आईपीएस शोभा अहोतकर के खिलाफ प्रदर्शन किया.वही सीएम नीतीश कुमार से कार्रवाई की मांग की है.

जमुई एलआईबी के मार्गदर्शक उमा संतोष ज़ी तथा एलआईबी के जिला समन्वयक बिधुरंजन उपाध्याय के नेतृत्व में डीजी शौभा आहोतकार के खिलाफ आक्रोश मार्च चकाई निरीक्षण भवन से प्रखंड कार्यलय स्थित बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा के समक्ष दर्जनों की संख्या में लोगो ने जमकर नारेबाजी की.

इस मौके पर अंगराज राय ने कहा की विकास वैभव बहुत ही सज्जन पुरुष है.ऐसे अधिकारी अब देखने क़ो कहा मिलता है.उच्चे पद पर बैठकर एक बड़े अधिकारी अपने छोटे अधिकारी के साथ अमर्यादित व्यवहार कर बिहारी क़ो निचा दिखाए यह बर्दास्त के बाहर है.

कांग्रेस दास ने कहा की विकास वैभव जैसे ईमानदार अधिकारी समाज के सभी वर्गों से सरोकार रखने वाले अधिकारी है.इनके ऊपर टिका टिप्पणी और गलत भाषा का प्रयोग करने वाली डीजी शोभा अहोतकर पर सख्त से सख्त कार्रवाई बिहार सरकार करे.अन्यथा जमुई के सभी वर्ग आगे आने‌ वाले समय पर सबक सिखाने में कभी पीछे नहीं हटेंगे.
भाजपा मंडल अध्यक्ष शालीग्राम पांडेय ने कहा की बिहार ज्ञान की भूमि रही है.विकास वैभव की बढ़ती लोकप्रियता से घबराये बिहार के कुछ छुटमुहैया नेता के इशारे पर डीजी द्वारा एक ज्ञानी,महापुरुष इंसान विकास वैभव ज़ी की हमेशा बिहार की तरक्की की बात करता हो उनके साथ घिनौनी हरकतें करने वालों क़ो कभी माफ नहीं किया जाना चाहिए. आने वाले समय में हमलोग विकास ज़ी के समर्थन में पूरे जमुई जिला से हस्ताक्षर युक्त आवेदन गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय को भेजेंगे.

मौके पर भुवनेश्वर पासवान ने कहा कि जिस तरह से विकास वैभव के साथ अभद्र व्यवहार किया गया है,इससे साफ है कि बिहारी की अस्मिता पर हमला किया गया है.

अमित तिवारी उर्फ़ गुलटू ने कहा कि विकास वैभव जैसे अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है,जो गलत है.यह हम बिहारियों की अस्मिता का सवाल है,जिसे कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे.उन्होंने कहा की बिहार जेपी और राजेंद्र प्रसाद की धरती है.चाणक्य और दिनकर की धरती है. विकास वैभव सर का अपमान बिहार का युवा हरगिज़ बर्दास्त नहीं करेगा.

धर्मवीर आनंद ने कहा की बिहार में कई काबिल अधिकारी नीतीश कुमार के शाशन में बिहार छोड़ बाहर जा रहे है और बिहार के बाहर के अधिकारी बिहार और बिहारी की अस्मिता के साथ खिलवाड़ कर आराम से बैठ मलाई खा रहे है.

प्रहलाद रावत ने कहा की बिहार और बिहारी के अस्मिता का अपमान सहन नहीं होगा.बिहार के लाल विकास वैभव ज़ी क़ो बिहार ही नहीं बल्कि पुरे हिंदुस्तान के लोग जानते है.
लेट्स इंस्पायार बिहार के जिला समन्ववयक बिधुरंजन उपाध्याय ने कहा की हम सभी युवाओ के प्रेरणा श्रोत विकास वैभव सर क़ो बिहार के डीजी स्तर के एक अधिकारी ने अपमानित करने का काम किया है.फल लदे पौधा हमेशा झुका रहता है और जिस पौधे में फल नहीं होता है वह हमेशा खड़ा रहता है. डीजी मैडम का व्यवहार भी सूखे पेड़ की तरह है.मैडम का आचरण बता रहा है उनके अंदर कैसी भावना बिहार और बिहारी के प्रति रहती होंगी .

मौके पर इंजिनियर उमा संतोष ज़ी,बामदह मुखिया सुनील सोरेन,अंगराज राय,शालीग्राम पांडेय,अमित तिवारी उर्फ़ गुलटू,कांग्रेस दास,धर्मवीर आनंद,भुवनेश्वर पासवान,प्रहलाद रावत,बिधुरंजन उपाध्याय,प्रकाश दास,बालेश्वर दास,प्रवीण उपाध्याय, राहुल उपाध्याय,नीतीश राय,रवि राम, सुधीर पासवान,संतोष केशरी सहित सैकड़ों लोग मौके पर मौजूद रहे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ