टिहिया निवासी डा. निरंजन सिंह बनाये गये ए.के.यू. पटना के सिलेबी मेंबर

रिपोर्ट :- शुभम मिश्र(संपादक)
खैरा, जमुई(Khaira,Jamui) 03-01-2023
जिले के खैरा प्रखंडान्तर्गत टिहिया गांव निवासी डा.निरंजन सिंह को आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय, पटना द्वारा एम.ए (एजूकेशन) के पाठ्यक्रम रूपरेखा समिति का सदस्य बनाया गया है।उन्हें यह दायित्व उनके द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा दिया गया है।

विदित हो कि पिछले वर्ष उन्हें पाटलिपुत्रा विश्वविद्यालय का सीनेट सदस्य बनाया गया था और हाल ही में उनका चयन नागपुर में आयोजित भारतीय विज्ञान कांग्रेस के अधिवेशन में " नई शिक्षा नीति 2020 द्वारा शिक्षा को समाज से जोड़ने के महत्व " को लेकर व्याख्यान देने के लिए हुआ था।

वर्तमान में वे आर.एस.शारदा शिक्षा महाविद्यालय हाजीपुर, वैशाली में प्राचार्य के पद पर कार्यरत रहते हुए शिक्षा के क्षेत्र में एक अलग पहचान बनाकर युवाओं को रोजगार की राह में लाने का प्रयास कर रहे हैं।उनका चयन आर्यभट्ट नाॅलेज विश्वविद्यालय, पटना के पाठ्यक्रम प्राक्कलन समिति के सदस्य के तौर पर होने से जिले एवं क्षेत्र के लोग गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

वहीं क्षेत्र के चिकित्सक डा.सुधीन्द्र नाथ मिश्र, पूर्व उप प्रमुख छोटकू सिंह, समाजिक कार्यकर्ता पंकज सिंह सहित दर्जनों लोगों ने उन्हें बधाई दी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post