Breaking News

6/recent/ticker-posts

समाधान यात्रा के अंतर्गत 13 को जमुई आएंगे सीएम नीतीश कुमार, प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी रहेंगे साथ




जमुई (Jamui), 6 फरवरी : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और जिला के प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी (Ashok Choudhary) 13 फरवरी को जमुई आएंगे। जिले को अमृत सरोवर , कचरा प्रबंधन के साथ जनता को कई सौगात मिल सकती है। सुरक्षा के लिए केकेएम कॉलेज (KKM College) स्थित हैलीपेड , सरकारी अतिथि गृह के साथ जमुई शहर से मरकट्टा जाने वाले पथ पर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया जा रहा है। 


सीएम की यात्रा को लेकर जिले में सभी प्रकार की तैयारियों को पूरी करने के साथ सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री के जमुई जिले के मरकट्टा , इंदपे और जिला मुख्यालय में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने और विकास की बिंदुवार समीक्षा करने का कार्यक्रम संभावित है।

   

 अंतःपुर के नारद मुनि बताते हैं कि मुख्यमंत्री हैलीकॉप्टर से जमुई आएंगे और स्थानीय केकेएम कॉलेज में उतरेंगे। वे वहां से सीधे सरकारी अतिथि गृह जाएंगे। यहां कुछ देर विश्राम के बाद सीएम समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में विभागीय अधिकारियों की बैठक लेंगे और जिले में संचालित सरकारी योजनाओं की प्रगति से रूबरू होंगे। 



यहां के बाद मुख्यमंत्री जमुई सदर प्रखंड के तहत मरकट्टा गांव जाएंगे और वहां अमृत सरोवर , कचरा प्रबंधन के साथ अन्य कई कल्याणकारी योजनाओं का उद्घाटन कर उसे जनता को समर्पित करेंगे। नारद मुनि बताते हैं कि मुख्यमंत्री नल जल योजना , जीविका दीदियों के द्वारा लगाए गए विशेष स्टॉल आदि का भी निरीक्षण करेंगे और उनसे  संवाद स्थापित कर हालिया स्थिति से अवगत होंगे। 


सीएम मरकट्टा गांव से इंदपे गांव जाएंगे और यहां भी कई निर्धारित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।  सीएम के आगमन को लेकर जमुई नगर परिषद , मरकट्टा , इंदपे समेत अन्य अंकित क्षेत्रों में सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त किए जा रहे हैं। 


इस दौरान सभी चौक - चौराहों , गली - मोहल्लों के अलावे अन्य नामित स्थानों पर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की जा रही है। चप्पे - चप्पे पर पुलिस व्यवस्था के अलावा सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जाएगी। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन सजग और सचेत दिख रहा है।

     

उधर मरकट्टा गांव स्थित अमृत सरोवर के सौंदर्यीकरण का कार्य प्रगति पर है। बांध पर पौधारोपण किया जा रहा है। विद्यालय के संभावित निरीक्षण को लेकर इसका भी रंग - रोगन जारी है। विभिन्न विभागों द्वारा लगाए जाने वाले स्टॉल के लिए भूखंड का भी चयन कर लिया गया है। स्टॉल के जरिए विकास को परिभाषित किया जाना है।


 मुख्यमंत्री मरकट्टा गांव स्थित व्यपार मंडल गोदाम , ठोस तरल अपशिष्ट प्रबंधन इकाई , प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट यूनिट , प्राथमिक विद्यालय , आंगनवाड़ी केंद्र आदि का भ्रमण , अवलोकन और निरीक्षण कर सकते हैं। इस बाबत इन इकाईयों को चुस्त - दुरुस्त किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल को सजाने - संवारने के कार्य भी युद्ध स्तर पर जारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ