Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई जिला में शीतलहर के चलते सभी स्कूल 7 जनवरी तक बंद, डीएम ने जारी किया आदेश

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 1 जनवरी : जमुई जिला (Jamui District) में बढ़ती ठंड और शीतलहर के चलते नर्सरी से आठवीं क्लास तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालय 7 जनवरी तक रहेंगे बंद। डीएम अवनीश कुमार सिंह (DM Avaneesh Kumar Singh) ने तमाम सरकारी और निजी पाठशालाओं के लिए यह आदेश जारी किया है। डीएम श्री सिंह का सम्बंधित आदेश सोमवार से जमुई जिला के सभी स्कूलों पर लागू होगा।

सर्वविदित है कि जमुई जिला में बीते कुछ दिनों से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। नए साल का आगमन कोहरा और गलन वाली सर्दी के साथ हुआ है। वहीं शीतलहर का भी भीषण प्रकोप जारी है। बच्चों को प्रतिकूल प्रभाव से बचाने के लिए विद्यालयों को बंद किया जा रहा है।
डीएम (Jamui DM) के आदेश के बाद जमुई में अब नर्सरी से कक्षा 08 तक के स्कूल 09 जनवरी को खुलेंगे। जमुई में सर्द हवा चलने से सिहरन भी बढ़ गई है। इसके साथ ही सुबह के वक्त भी कोहरा के साथ शीतलहर देखने को मिल रहा है।

दरअसल ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने पहले 31 दिसंबर तक स्कूल बंद कर रखा था। लेकिन अब छुट्टियों को और बढ़ाया गया है। उधर मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ