Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : सदर अस्पताल में डीएम ने एनपीएम शॉप का किया उद्घाटन, बाजार से सस्ती मिलेंगी फल–सब्जियां

जमुई (Jamui), 7 दिसंबर : जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने सदर अस्पताल परिसर में मुस्कान जीविका संकुल संघ खैरा के द्वारा स्थापित एनपीएम शॉप का फीता काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि यह बिहार में पहला जीविका पोषण वाटिका सह एनपीएम शॉप है। यहां दाबिल , मटिया और सगदाहा से उत्पादित साग - सब्जियां बिकेगी। बाजार से सस्ते दर पर पोषण वाटिका में उगाई गई सब्जी , फल , जूस आदि उपलब्ध होंगे। 

मरीजों के साथ परिजनों को अब बाहर से फल , सब्जी , जूस आदि लाना नहीं पड़ेगा। नामित रोगी और उनके सहयोगी इसका भरपूर लाभ लेंगे और ताजा फल एवं सब्जियों का स्वाद चखेंगे। यहां उपलब्ध सब्जी और फल से सूक्ष्म पोषक तत्व उन्हें मिलेगा , जिससे वे तेजी से तंदरुस्त होंगे।
      
उन्होंने आगे कहा कि यहां पोषण वाटिका में उगाई गई सब्जी और फल उपलब्ध होंगे। इस दुकान के खुलने से अस्पताल आने वाले रोगियों और उनके सहयोगियों को काफी सहूलियत होगी। डीएम ने मौके पर दुकान संचालिका तारा देवी से जरूरी पूछताछ की और इस संदर्भ में वांछित जानकारी ली। 

उन्होंने मौके पर दुकान की बनावट , साज - सज्जा , भंडार कक्ष आदि का सूक्ष्मता से अवलोकन किया और सम्बंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। समाहर्त्ता ने इस अवसर पर एनपीएम शॉप समेत सम्पूर्ण अस्पताल परिसर में साफ - सफाई की विस्तार से जानकारी ली और इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दिए जाने का निर्देश दिया। 

डीएम ने शुरुआती दौर में जिले के 30 ग्राम पंचायतों में इस तरह के शॉप को खोले जाने की जानकारी देते हुए कहा कि जिलावासियों के स्वास्थ्य का ख्याल रखना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने इस दरम्यान जीविका स्वास्थ्य सहायता केंद्र , दीदी की रसोई आदि का भी निरीक्षण किया और व्यवस्था पर संतोष जताया।

डीडीसी शशि शेखर चौधरी , सिविल सर्जन डॉ. अजय कुमार भारती , जीविका के डीपीएम संजय कुमार , कौटिल्य कुमार , राजीव कुमार आदि सम्बंधित जन इस अवसर पर मौजूद होकर डीएम का हॄदयतल से सम्मान किया और उन्हें एनपीएम शॉप की विस्तार से जानकारी दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ