Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : महाराज चंद्रचूड़ विद्या मंदिर में 'गार्जियन अवेर्नेस प्रोग्राम' में बताई गई वोकेशनल कोर्स की महत्ता

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 7 दिसंबर : गिद्धौर स्थित प्लस टू महाराज चंद्रचूड़ विद्यामन्दिर (+2 Maharaj Chandrachur Vidya Mandir) के बच्चे अब वोकेशनल कोर्स के रूप में ऑटोमोबाइल व सेक्युरिटी ट्रेड की शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे। इसके लिए बुधवार को विद्यालय परिसर में गार्जियन अवेर्नेस प्रोग्राम आयोजित की गई ।

विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य मो. मंजूर आलम के देखरेख में आयोजित हुए उक्त कार्यक्रम में अभिभावकों को वोकेशनल कोर्स व इसके सकारात्मक परिणाम की महत्वा बताई गई। इसके साथ उन्हें अपने बच्चों को वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए प्रेरित करने की बात कही। बताया कि, इन दो ट्रेडों के लिए दो शिक्षकों की नियुक्ति की गई है। जिसमें दशरथ मिस्त्री सिक्युरिटी और बिपुल कुमार आटोमोबाइल के कोर्स को प्रैक्टिकल के साथ पढ़ाएंगे ।
बता दें, बिहार एडुकेशन प्रोजेक्ट कौंउसिल द्वारा जमुई जिले के एकमात्र इसी विद्यालय में वोकेशनल कोर्स की स्वीकृति दिए जाने के बाद 2022-23 सत्र के लिए कुल 50 विद्यार्थियों का नामांकन होगा। सिक्युरिटी में 25 और आटोमोबाइल में 25 विद्यार्थियों का नामांकन लिया जाएगा। विद्यार्थियों की रुचि एवं साक्षात्कार के आधार पर नामंकन होगा।

कार्यक्रम में इंस्ट्रक्टर दशरथ मिस्त्री ने बताया कि, वोकेशनल कोर्स के ये दो ट्रेड छात्रों के लिए रोजगारपरक शिक्षा परोसेगी, जो उनके भविष्य को और उज्ज्वल करेगा। 

मौके पर स्कूली छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावक समेत विद्यालय के शिक्षिका पुष्पम सिन्हा, शिक्षक मनटुन प्रसाद, मनोज कुमार, पवन कुमार, जय किशोर आदि मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ