गिद्धौर : कन्या मध्य विद्यालय में बताए गए शीतलहर से खतरे एवं इससे बचाव के उपाय

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 24 दिसम्बर 

✓ रिपोर्ट : सुशांत साईं सुंदरम 

बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार बैगलेस सुरक्षित शनिवार कार्यक्रम के अंतर्गत गिद्धौर स्थित कन्या मध्य विद्यालय में गतिविधियां आयोजित की गई। इसमें दिसंबर माह के कार्यक्रम "मैं हूँ समाज सेवक" के तहत 24 दिसम्बर, शनिवार को "शीतलहर से खतरे एवं इससे बचाव के उपाय" के संदर्भ में बच्चों को जानकारी दी गई।

इस बाबत प्राथमिक शिक्षा एवं समग्र शिक्षा विभाग के जमुई जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के निर्देशन पर शनिवार को "शीतलहर से खतरे एवं इससे बचाव के उपाय" के बारे में जानकारी दी गई।

बैगलेस सुरक्षित शनिवार कार्यक्रम में विद्यालय की प्रभारी प्रधानाचार्या सुजाता कुमारी की देखरेख में क्विज, अभियान गीत सहित अन्य सांस्कृतिक गतिविधियां कारवाई गईं। साथ ही बच्चों को शीतलहर से खतरे एवं इससे बचाव के उपाय की जानकारी भी दी गई।

इन गतिविधियों में विद्यालय की छात्राएं लक्ष्मी, स्वाती, अनु, श्रेयसी, नन्ही परी के अलावा अन्य छात्राओं ने भी हिस्सा लिया। 

कार्यक्रम को सुचारु तरीके से निष्पादित करवाने में विद्यालय शिक्षिका अमृता प्रीतम, कुमारी निर्मल इंद्रदेव, प्रियंका कुमारी, अंशुमाला, गिरिजा कुमारी आर्या, श्वेत कणिका एवं कंप्युटर शिक्षिका अनुभा ने अपना सक्रिय योगदान दिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post