Breaking News

6/recent/ticker-posts

बिहार में बड़े पैमाने पर तबादले की तैयारी, शासन में मंथन जारी

पटना (Patna), 29 दिसंबर : राज्य की नौकरशाही में बड़ा फेरबदल जल्द होने के आसार हैं। यह बदलाव जल्द हो सकता है। प्रशासनिक फेरबदल में कुछ जिलों के डीएम , पुलिस कप्तान और एसडीएम बदले जा सकते हैं। शासन में तैनात सचिवों के विभागों में भी बदलाव हो सकता है। प्रशासनिक फेरबदल के लिए उन सभी अधिकारियों की कुंडली खंगाली जा रही है जो पिछले दो - तीन साल से एक ही जगह पर तैनात  हैं। 

अंतःपुर के नारद मुनि के मुताबिक कुछ डीएम और पुलिस कप्तान बदले जा सकते हैं। पटना , मुजफ्फरपुर , गया और भागलपुर एसएसपी को पदोन्नति दिए जाने के बाद सम्बंधित जिले में नए वरीय पुलिस अधीक्षक के पदस्थापन की संभावना बलबती हो गई है। इन बड़े जिलों में फेरबदल की पूरी गुंजाइश है। डीआईजी और आईजी के पदों पर भी स्थानांतरण - पदस्थापन संभव है

नारद मुनि की माने तो शासन स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल के लिए होमवर्क पूरा हो गया है और जल्द आदेश जारी हो सकता है। कार्मिक और गृह विभाग अपने स्तर पर आईएएस , आईपीएस और बिप्रसे के अधिकारियों को इधर - उधर करने के लिए भारी माथा - पच्ची कर रहा है। शासन में तैनात अपर मुख्य सचिव से लेकर प्रमुख सचिव , सचिव और अपर सचिव स्तर के अधिकारियों के विभागों में  भी बदलाव संभव है। मुख्य धारा से अलग कई आईपीएस अधिकारियों को भी तबादले की जद में लाया जा रहा है।

राज्य के मुखिया की हरी झंडी मिलते ही स्थानांतरण की अधिसूचना जारी हो जाएगी। देखने वाली बात होगी कि वे कब सिग्नल देते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ