Breaking News

6/recent/ticker-posts

नागरिक खाली पड़े छत पर करें गार्ड्निंग, पर्यावरण के लिए हो सकता है लाभदायक

जमुई (Jamui), 24 दिसम्बर : बीते रविवार को एक ओर जहाँ नगर क्षेत्र में विकास करने का दावा कर रहे प्रत्याशी मतदाताओं को मतदान करने के लिए जोर -शोर लगा रहे थे, वहीं साईकिल यात्रा एक विचार, जमुई के सदस्य गण नगर क्षेत्र को हरा भरा करने का प्रयास कर रहे हैं। मंच द्वारा हर क्षेत्र को हरा भरा करने के संकल्प को लेकर 363 वीं यात्रा के क्रम बिहारी नया टोला में पौधा रोपण कर किया गया। 

यात्रा का नेतृत्व करते हुए सदस्य पंकज कुमार द्वारा कहा कि शहरी क्षेत्र में पेड़ों की घटती संख्या सबके लिए लिए चिंता का सबब बनती जा रही है। घटते पेड़ों से पर्यावरण दूषित होता जा रहा है, जिसकी वजह से तमाम परेशानियां पैदा हो रही हैं। पेड़ों की अहमियत धरती पर रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को समझनी होगी। 
सदस्य संतोष कुमार सुमन ने बताया कि शहरी क्षेत्र में घटते पर्यावरण दायरा से प्रदूषित बढ़ता जा रहा है जो इस क्षेत्र में रहने वाले जीव के लिए कई हानिकारक रोगों को उत्पन्न करता है साथ ही जलश्रोत को घटाता है। हमे अपने शहरी क्षेत्र में पर्यावरण दायरा बढ़ाने के लिए जहाँ भी जगह मिले पेड़ लगाना चाहिए यदि घर के छत पर गर्डिंग का उपयोग भी लाभदायक हैं। 

इस अवसर पर संतोष कुमार सुमन, राहुल सिंह, शैलेश भारद्वाज, डुगडुग सिंह, लडडू मिश्रा, सचिराज पद्माकर, विवेक कुमार, पंकज कुमार, गोलू कुमार, राकेश कुमार अवधेश सिंह, शीला मैडम सहित कई ग्रामीण शामिल हुए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ