Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : उद्योग विभाग द्वारा ऋण वितरण शिविर आयोजित, डीएम बोले - युवा बनें जॉब क्रिएटर

जमुई (Jamui), 3 नवंबर : जिलाधीश अवनीश कुमार सिंह ने जिला उद्योग केंद्र के कार्यालय परिसर में विभाग द्वारा आयोजित ऋण वितरण शिविर का शुभारंभ करते हुए कहा कि ऋण देने का मुख्य उद्देश्य युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ना है। उन्होंने शिविर में पीएमईजीपी के तहत 25, प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उन्नयन योजना के अंतर्गत 2 तथा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत 17 चयनित लाभुकों को ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान किया।

उन्होंने इसी संदर्भ में मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के अंतर्गत 11 लाभुकों को द्वितीय किश्त के रूप में चार लाख की दर से कुल चौवालीस लाख रुपए का ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान किया और उन्हें देश की तरक्की में अग्रिम भूमिका निभाने का संदेश दिया।
जिलाधिकारी ने आगे कहा कि राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन जमुई को हर क्षेत्र में अग्रिम बनाने की दिशा में तेजी कार्य कर रहा है। जिला को समस्या रहित बनाने के साथ ब्रांड जमुई का परचम देश - दुनिया में लहराने के लिए हर संभव प्रयास जारी है।

उन्होंने उपस्थित लाभुकों को जाॅब सीकर न होकर जाॅब क्रिएटर बनने के लिए प्रेरित किया। इसके जिला प्रशासन की पूरी टीम आप सबों को हर संभव मदद करेगी। आप जो सपने देख रहे हैं वो टूटे नहीं , इसके लिए भी पूरी टीम सजग और सचेत है।
जिलाधिकारी ने बैंकर्स से कहा कि पूरी संवेदनशीलता के साथ लाभुकों को ऋण उपलब्ध करायें। उन्होंने लाभुकों को ससमय ऋण भुगतान किए जाने का संदेश देते हुए कहा कि इससे जहां आपका क्रेडिट बना रहेगा वहीं अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी। डीएम ने लाभुकों के स्वर्णिम भविष्य की कामना की।

उप विकास आयुक्त शशि शेखर चौधरी ने कहा कि राज्य हित में हितग्राहियों को ऋण देना जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने जिला में बेरोजगारी की समस्या को मिटाने के लिए ऋण शिविर का आयोजन किए जाने की बात कही।
जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आर. के. दीपक , जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक , विभिन्न बैंकों के समन्वयक आदि जन मौके पर उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ