ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : डीडीसी ने कचरा प्रबंधन स्थल का किया निरीक्षण, बोले - स्वच्छ-सुंदर गांव प्राथमिकता

जमुई (Jamui), 6 नवंबर : उप विकास आयुक्त शशि शेखर चौधरी ने लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान फेज : 02 के अंतर्गत जमुई सदर प्रखंड के लखनपुर ग्राम पंचायत के लखनपुर गांव में ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन के कार्यों का बीते शनिवार को निरीक्षण किया और मौके पर मौजूद अधिकारियों , कर्मियों एवं जनप्रतिनिधियों को वांछित निर्देश दिए।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि स्वच्छ वातावरण - सुंदर गांव जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। डीडीसी ने अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों को ठोस व तरल अपशिष्ट का निपटारा करने की विधि बताते हुए कहा कि स्वच्छ मिशन के तहत फेज टू में चरणबद्ध तरीके से पंचायतों को कचरा मुक्त करना है।
श्री चौधरी ने निरीक्षण के क्रम में वार्ड नंबर 3 एवं 5 का भ्रमण किया और वहां नीला तथा हरा कूड़ादान में कचरे के अलगाव का जायजा लिया। नामित वार्ड द्वय में शौचालय विहीन 16 परिवारों को एक सप्ताह के भीतर इसका निर्माण कराए जाने का संदेश दिया। उन्होंने इसके लिए प्रोत्साहन राशि का भुगतान किए जाने की बात कही।

डीडीसी ने लखनपुर ग्राम पंचायत के भ्रमण के दरम्यान ग्रामीणों से संवाद स्थापित किया और उनकी समस्याओं को जाना।
उन्होंने व्याप्त समस्याओं का विधि सम्मत ढंग से निराकरण किए जाने का ऐलान करते हुए कहा कि गांव के विकास से ही राज्य और देश का विकास संभव है। डीडीसी ने आमजनों से सकारात्मक सहयोग की अपील की।

बीडीओ श्रीनिवास, जिला समन्वयक नीरज कुमार समेत कई अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ