Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : डीएम ने नवनियुक्त लिपिकों को दिया नियुक्ति पत्र

जमुई (Jamui), 9 नवंबर : बिहार कर्मचारी चयन आयोग पटना ने संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में उत्तीर्ण दो अभ्यर्थियों को जमुई जिला लिपिक (समाहरणालय संवर्ग) के पद पर नियुक्ति के लिए अनुशंसित किया। डीएम अवनीश कुमार सिंह (DM Avaneesh Kumar Singh) ने इन्हें नियुक्ति पत्र प्रदान किया।
सामान्य प्रशासन विभाग बिहार , पटना से प्राप्त निर्देशों का अनुपालन करते हुए अनुशंसित अभ्यर्थियों के सभी मूल प्रमाण पत्र यथा शैक्षणिक एवं अन्य प्रमाण पत्रों , बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा निर्गत प्रवेश पत्र इत्यादि के जांचोपरांत संतुष्ट होने के पश्चात डीएम ने नियुक्ति पत्र दिया।  

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि किसी भी अभ्यर्थी का प्रमाण पत्र गलत पाए जाने पर उनकी नियुक्ति रद्द कर दी जाएगी तथा नियमानुसार आवश्यक कानूनी कार्रवाई भी किया जाएगा। लिपिकों को शुभकामना देते हुए कहा कि जिले के विभिन्न कार्यालयों में विकास संबंधित संचिकाओं के बढ़ाने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका है।
युवा लिपिक के रहने से आम जनता को सहूलियत होनी चाहिए एवं उनकी समस्याओं का समाधान होना चाहिए। विभिन्न संचिकाओं का उपस्थापन समय पर होना चाहिए एवं सभी नियम स्पष्ट रूप से ज्ञात होने चाहिए। सदा सीखने की प्रवृति के साथ कार्य करें। 
नवनियुक्त लिपिक लंबी प्रक्रिया के बाद चयनित होकर आए हैं। सरकारी सेवक के रूप में इन्हें अपने दायित्वों का निर्वहन समान रूप से करना होगा , भले ही वह अलग - अलग पृष्ठभूमि से आए हैं। डीएम ने उन्हें पूरी सत्यनिष्ठा के साथ काम करने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि  लिपिक का पद स्थानांतरणीय होता है। नौकरी का महत्व समझते हुए मन लगाकर काम करें। सभी प्रशाखा का कार्य सीखना होगा।
इस अवसर पर नवनियुक्त लिपिकों को स्थापना उप समाहर्त्ता ने संबोधित करते हुए संचिकाओ के निष्पादन के संबंध में जानकारी दी वहीं नवनियुक लिपिक को शुभकामना देते हुए जिला सूचना एवं जन संपर्क पदाधिकारी आर. के. दीपक ने लिपिक को शत - प्रतिशत ऊर्जा के साथ  नियमानुकूल कार्य करने का संदेश दिया। उन्होंने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 
   उधर एसडीएम अभय कुमार तिवारी ने लिपिकों को संदेश देते हुए कहा कि जिला प्रशासन का अंग बनने पर जनहित में सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ कार्य सीखते रहना होगा। ईमानदारी और अनुशासन के साथ कार्य करें। जिला प्रशासन के छवि को शानदार बनाने में महत्ती भूमिका अदा करें। उन्होंने लिपिक संवर्ग की भूमिका को विस्तार से बताया।     
 
       इधर नियुक्ति पत्र पाकर नवनियुक्त लिपिक काफी प्रसन्न दिखे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ