गिद्धौर : एसडीओ-डीडीसी ने ब्लॉक ऑफिस का किया निरीक्षण, कई कर्मी मिले गायब

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 15 नवंबर
■ रिपोर्ट : विक्की कुमार
मुंगेर आयुक्त के जिला आगमन को लेकर संबधित जिले के प्रखंड मुख्यालयों में भी हड़कंप मचा रहा. इसी कड़ी में गिद्धौर प्रखंड कार्यालय का जिला पदाधिकारी के दिशा-निर्देश पर आमजनों से मिल रही शिकायतों के मद्देनजर गिद्धौर प्रखंड कार्यलय में समय से नहीं पहुंचने वाले कर्मचारियों के लापरवाह रवैये के खिलाफ मंगलवार को अनुमंडल पदाधिकारी अभय तिवारी व उप विकास आयुक्त शशि शेखर चौधरी के द्वारा कार्यालय का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के क्रम में कई कर्मचारी गायब पाए गए. जिनके खिलाफ विभागीय स्तर से कार्रवाई करने की बात कही गयी. 

बताया जाता है कि मंगलवार को मुंगेर कमिश्नर जमुई पहुंचे जिनके साथ जमुई जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह, एसडीओ अभय तिवारी, डीडीसी शशि शेखर चौधरी के अलावा अन्य पदाधिकारी झाझा प्रखंड के सिमुलतला सहित कई इलाकों में निरीक्षण करने जा रहे थे. इसी दौरान जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीओ अभय तिवारी व उप विकास आयुक्त शशि शेखर कुमार प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे. उनके आने पर प्रखंड कार्यालय में मात्र एक ही कर्मी पाए गए. जबकि अंचल कार्यालय में सभी कर्मी मौजूद थे. वहीं आरटीपीएस काउंटर से एक कर्मी के प्रखंड से पंचायत कार्यालय में एवं एक कर्मचारी सीट पर मौजूद मिले.

वहीं एसडीओ ने जानकारी देते हुए बताया कि डीएम के आदेश पर समय से नहीं आने वाले प्रखंड कार्यालय के कर्मचारियों की जांच करने का निर्देश दिया गया था, जिसमे कई कर्मी गायब मिले जिसकी जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपी जाएगी. जिसके उपरांत लापरवाह कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी. वहीं  अचानक प्रखंड कार्यालय में पदाधिकारी के निरीक्षण के बाद कर्मियों में दिन भर हड़कंप मचा रहा.

इधर सिमुलतला जाने के क्रम में उत्क्रमित मध्य विद्यालय बनझुलिया का भी निरिक्षण आयुक्त द्वारा किया गया व मौके पर विद्यालय की विधि-व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने का विद्यालय प्रबंधन को दिशा-निर्देश दिया. मामले को लेकर बीईओ शमशूल हौदा ने जनाकारी देते हुए बताया कि स्कूल की विधि व्यवस्था को देखा गया व शिक्षा स्वच्छता एवं प्रधानमंत्री पोषण योजना के बेहतर कवायद किये जाने को लेकर प्रबंधन को निर्देशित किया गया है.

Post a Comment

Previous Post Next Post