Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : सरकारी भवनों के निर्माण के लिए भूमि हस्तांतरण का कार्य पूरा

जमुई (Jamui), 12 नवंबर : जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बिहार सरकार , समाज कल्याण विभाग को चकाई अंचल में मुख्यमंत्री बाल विकास योजना अंतर्गत वृहत आश्रय गृह निर्माण हेतु 05 एकड़ भूमि के अंतर विभागीय हस्तांतरण की स्वीकृति प्रदान की है। इसी कड़ी में गिद्धौर अंचल में अनुसूचित जनजाति समुदाय के बच्चों को मुफ्त भोजन , कपड़ा एवं माध्यमिक शिक्षा प्रदान करने हेतु 05 एकड़ भूमि  अंतर विभागीय हस्तांतरण की स्वीकृति दी है। उन्होंने सोनपे में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण हेतु भी 05 एकड़ भूमि उपलब्ध कराई है।

    डीएम श्री सिंह ने जमुई जिले के पिछड़ा एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग के बालिकाओं के लिए झाझा अंचल अंतर्गत आवासीय प्लस टू उच्च विद्यालय के भवन निर्माण हेतु 05 एकड़ भूमि को पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग बिहार पटना को निःशुल्क अंतर विभागीय हस्तांतरण की स्वीकृति आयुक्त के द्वारा प्राप्त कराई गई है।
 जिलाधिकारी ने कहा कि आवासीय प्लस टू उच्च विद्यालय भवन (पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग के बालिकाओं के लिए) के निर्माण हेतु भूमि उपलब्ध हो जाने से उल्लेखित वर्ग के बालिकाओं को मुफ्त माध्यमिक शिक्षा के साथ अन्य सुविधाएं प्राप्त हो सकेगी एवं उनका बहुमुखी विकास हो सकेगा।

   इसी प्रकार त्रिस्तरीय पंचायती राज संस्थाओं के माध्यम से सरकार की विकास संबंधी योजनाओं को गति देने के लिए पंचायत सरकार भवन का निर्माण कराया जाना है। इसके लिए जमुई जिले के सिकंदरा प्रखंड अंतर्गत गोखुला फतेहपुर, पोहे , लक्ष्मीपुर प्रखंड के हरला , झाझा प्रखंड के धमना , कानन , बलियाडीह , पैरगाहा एवं खुरण्डा , सोनो प्रखंड के पैरा मटिहाना , लोहा एवं गिद्धौर प्रखंड के पूर्वी गूगलडीह ,गंगरा , पतसंडा तथा कुन्धूर में वांछित भूमि का चयन कर लिया गया है। साथ ही समाहर्त्ता की स्वीकृति के उपरांत प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजा जा रहा है। 

डीएम ने बताया कि विभिन्न पंचायतों में पंचायत सरकार भवन के निर्माण हो जाने पर सरकार के विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को गति मिलेगी एवं जिला की तेजी से प्रगति होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ