Breaking News

6/recent/ticker-posts

झाझा : विद्युत ऊर्जा चोरी करते बिजली विभाग ने 6 लोगों को पकड़ा, प्राथमिकी दर्ज

झाझा/जमुई (Jhajha/Jamui), 19 नवंबर : बिजली विभाग द्वारा विद्युत ऊर्जा चोरी को रोकने के लिए सघन अभियान चला रहा है। इसी कड़ी में गठित छापामारी दल गुप्त सूचना के आधार पर झाझा और माधोपुर विद्युत आपूर्ति प्रशाखा के तहत चिंहित गांवों में मुहिम चलाकर कुल छः लोगों को अवैध तरीके से बिजली का उपभोग करते पकड़ा।

दल ने सभी दोषियों के खिलाफ संबंधित पुलिस थाने में भारतीय विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कराई है। बिजली विभाग के सख्त रुख अख्तियार किए जाने के बाद विद्युत ऊर्जा चोरी करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है। सभी नागरिक नियमानुसार बिजली का उपभोग करने के लिए संकल्पित हैं। 
    
कार्यपालक अभियंता समीर कुमार ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा गठित टीम ने जिले के झाझा थाना अंतर्गत पिपराडीह मोहल्ला निवासी रंजीत कुमार और बाबू बांक निवासी प्रकाश शर्मा को बिजली चोरी करते पकड़ा। दोनों लोगों पर क्रमशः 33139 और 135803 रुपया जुर्माना लगाया। साथ ही इन पर सुसंगत धारा के तहत नामित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बिजली विभाग के सख्त रवैये से उक्त गांव समेत आस - पास के क्षेत्रों में हड़कंप मच गया है।
श्री कुमार ने आगे कहा कि माधोपुर विद्युत आपूर्ति प्रशाखा की छापामारी टीम ने चेकिंग अभियान चलाकर चोरमारा नावाडीह गांव निवासी हरि किशोर राय , गुड्डन राय तथा खूबी राय के साथ इसी प्रशाखा अंतर्गत दुर्गातरी गांव निवासी श्याम चौधरी को अवैध तरीके से बिजली का उपभोग करते पकड़ा और इन लोगों पर क्रमशः 35417 , 22799 , 13872 तथा 14984 रुपये जुर्माना लगाया। साथ ही इन सबों पर संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।        
    
कार्यपालक अभियंता ने तल्ख तेवर अपनाते हुए कहा कि बिजली चोरी रोकने के लिए विभाग कटिबद्ध है। उन्होंने विद्युत ऊर्जा चोरों को बेनकाब कर उनपर कानून सम्मत कार्रवाई किए जाने को अपना लक्ष्य बताते हुए कहा कि इस मामले में वे " जीरो टॉलरेंस " की नीति पर कायम हैं। 

श्री कुमार ने जमुई जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि वैध कनेक्शन लेकर विद्युत उर्जा का उपभोग करें और स्वयं के साथ राज्य को गौरवांवित होने का अवसर दें। उन्होंने विद्युत चोरी के खात्मे तक अभियान के जारी रहने का ऐलान किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ