Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई में चला वाहन चेकिंग अभियान, बिना हेलमेट कईयों के कटे चालान, गांव में भी चलेगा मुहिम

जमुई (Jamui), 13 अक्टूबर : जमुई में हेलमेट ना पहनने वाले वाहन चालकों के कोई भी बहाने पुलिस के सामने नहीं चले। कचहरी चौक पर जिला प्रशासन के द्वारा चेकिंग को देख कोई बोला पिताजी पुलिस में हैं, तो किसी ने कहा अर्जेंट काम से घर से बाहर निकलना पड़ा लेकिन पुलिस के सामने बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन चालकों की एक न चली और चालानी कार्रवाई से भी नहीं बच पाए।

इस दौरान कई वाहन चालक तो जिला प्रशासन को चौराहे पर देख अपने वाहन को दाएं-बाएं दौड़ाते नजर आए। लेकिन पुलिस भी इस दरम्यान पूरी तरह मुस्तैद दिखी। दौड़-दौड़ कर बिना हेलमेट पहने वाहन चालकों को पकड़ा और उन्हें जांच के घेरे में खड़ा किया।
यह नजारा था कचहरी चौक, अतिथि पैलेस चौक, महिसौड़ी चौक और बोधवन तलाब चौराहे का जहां जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन पर हेलमेट ना पहनने वाले वाहन चालकों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया और जो वाहन चालक पुलिस के हाथ लगे उनके चालान भी मौके पर काटे गए। इस दौरान कुछ वाहन चालकों के द्वारा चालान की राशि जमा न करने पर पुलिस ने उनके वाहनों को जप्त कर लिया और अग्रेतर कार्रवाई के लिए सुरक्षित किया। 

जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह ने मौके पर हेलमेट को रक्षा कवच करार देते हुए कहा कि वाहन चलाते समय इसे जरूर पहनें और जान को जोखिम में जाने से बचाएं। उन्होंने यातायात के नियमों का पालन किए जाने की हिदायत देते हुए कहा कि इसका उल्लंघन कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन ने कहा कि हेलमेट और सीट बेल्ट की जांच जमुई शहर के साथ गांव में भी किया जाएगा। उन्होंने इसके लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों को तैनात किए जाने की बात कही। डॉ. सुमन ने हेलमेट पहनने को अनिवार्य करार दिया।
डीटीओ कुमार अनुज ने कहा कि सड़क सुरक्षा मुहिम के अंतर्गत हेलमेट, सीट बेल्ट, कागजात आदि की गहनता से जांच की जा रही है। उन्होंने इस दरम्यान कुल 170 वाहन के घेरे में आने की बात बताते हुए कहा कि इनसे चार लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला गया। उन्होंने हेलमेट जांच मुहिम के अनवरत जारी रहने की बात कही।

सर्वविदित है कि सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत जमुई में हेलमेट जागरूकता और चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और इस बार पुलिस द्वारा इस अभियान में सख्ती और भी कड़ी की गई है। हेलमेट ना लगाने वाले वाहन चालकों का कोई भी बहाना पुलिस के आगे नहीं चल पा रहा है। हेलमेट चेकिंग अभियान के चलते वाहन चालकों में हड़कंप देखा गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ