जमुई : बिजली चोरी रोकने के लिए छापेमारी दल ने चलाया मुहिम, 11 पर प्राथमिकी दर्ज


जमुई (Jamui), 13 अक्टूबर : अवैध तरीके से बिजली का उपभोग करने वाले लोगों की अब खैर नहीं है। बिजली विभाग विद्युत ऊर्जा चोरी रोकने के लिए छापामारी दल का गठन किया है। नामित कनीय अभियंता के नेतृत्व में गठित दल ने गुप्त सूचना के आधार पर खैरा, जमुई ग्रामीण और बोड़वा विद्युत आपूर्ति प्रशाखा अंतर्गत चिंहित गांवों में मुहिम चलाकर कुल 11 लोगों को बिजली चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा और संबंधित पुलिस थाने में विधि-सम्मत ढंग से प्राथमिकी दर्ज कराई।

बिजली विभाग के सख्त रुख अख्तियार किए जाने के बाद विद्युत ऊर्जा चोरी करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है। सभी सम्बंधित जन वैध तरीके से बिजली का उपभोग करने के लिए विभागीय कार्यालय का रुख करने लगे हैं। 

कार्यपालक अभियंता समीर कुमार ने बताया कि बिजली विभाग की टीम ने जिले के जमुई थाना क्षेत्र अंतर्गत नवीनगर गांव में छापेमारी अभियान चलाकर बिजली चोरी करते त्रिपुरारी साव को रंगे हाथ पकड़ा।

टीम में शामिल सहायक अभियंता, कनीय अभियंता एवं अन्य कर्मियों ने इसका उद्भेदन किया और श्री साव पर 51550 रुपए जुर्माना ठोंका। छापामारी दल ने बिजली चोरी से सम्बंधित धाराओं के अंतर्गत उनपर प्राथमिकी दर्ज कराई है। बिजली विभाग के सख्त रवैये से उक्त गांव समेत आस-पास के क्षेत्रों में हड़कंप मच गया है।

श्री कुमार आगे कहा कि विद्युत आपूर्ति प्रशाखा बोड़वा की टीम ने इसी कड़ी में चेकिंग अभियान चलाकर रामडीह गांव निवासी महमूद अली और राशिद अंसारी को अवैध तरीके से बिजली का उपभोग करते पकड़ा और इनदोनों पर क्रमशः 14322 एवं 2340 रुपये जुर्माना लगाते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसी टीम ने बोड़वा गांव निवासी उमेश प्रसाद बरनवाल को भी अपने घेरे में लेकर उनपर 26709 रुपये जुर्माना लगाया और अनुकूल धारा के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कराई है।

कार्यपालक अभियंता ने खैरा विद्युत आपूर्ति प्रशाखा की चर्चा करते हुए कहा कि यहां की टीम ने भी कारगर मुहिम चलाकर कुल 07 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है और इन सबों पर अनुकूल तरीके से जुर्माना लगाया है।

उन्होंने बताया कि खैरा प्रखंड अंतर्गत हड़ियाडीह गांव निवासी सरयुग शर्मा, मुनेश्वर शर्मा, साकिन्दर गोस्वामी और सुबोध शर्मा को गठित टीम ने बिजली चोरी करते पकड़ा और इन सभी जनों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने सरयुग शर्मा पर 35862, मुनेश्वर शर्मा पर 20240, साकिन्दर गोस्वामी पर 11732 और सुबोध शर्मा पर 42339 रुपये जुर्माना लगाए जाने की जानकारी दी।

श्री कुमार ने इसी टीम के द्वारा तांती टोला खैरा निवासी राजेश कुमार राम और सिमरा गांव निवासी अशोक साव एवं मधु साव को बिजली चोरी के मामले में दबोचे जाने की जानकारी देते हुए कहा कि इन तीनों पर भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है और क्रमशः 17775, 17682 एवं 19151 रुपये जुर्माना लगाया गया है।

कार्यपालक अभियंता ने आगे कहा कि बिजली चोरी के खिलाफ लगातार मुहिम जारी है। उन्होंने इसके सकारात्मक परिणाम परिलक्षित होने की बात-बताते हुए कहा कि बिजली चोरी रोकना विभाग की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

श्री कुमार ने बिजली चोरी रोकने के लिए सतत अभियान जारी रखने की जानकारी देते हुए कहा कि जिलावासी वैध कनेक्शन लेकर बिजली का उपभोग करें और विभाग को आर्थिक तंगी से बचाने में सहयोग दें। उन्होंने भयरहित बिजली के उपभोग के लिए वैध उपभोक्ता बनने का संदेश दिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post