Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : गांधी जयंती पर पंचायत स्तरीय क्विज प्रतियोगिता आयोजित, बच्चों ने लिया भाग

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 2 अक्टूबर : गिद्धौर प्रखंड के पतसंडा पंचायत के बनझुलिया गांव में बी. बी. एस. कोचिंग सेंटर द्वारा महात्मा गांधी सार्वजनिक पुस्तकालय भवन में गांधी जयंती व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती धूम धाम से मनाया गया। इस अवसर पर एक पंचायत स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 3 दर्जन से भी अधिक 6 से 14 वर्ष के बच्चों ने भाग लिया।
सभी बच्चों को दो-दो के ग्रुप में बांटा गया उसके बाद सामान्य ज्ञान से प्रश्न पूछे गए। क्विज समापन के उपरांत टिंकू और सौरभ की जोड़ी प्रथम, रागिनी और साधना की जोड़ी द्वितीय दिव्या और साक्षी की जोड़ी तृतीय एवं विशाखा और लक्ष्मी की जोड़ी ने चतुर्थ स्थान प्राप्त किए। सभी विजेता प्रतिभागियों को बी. बी. एस. कोचिंग सेंटर के संचालक डब्लू पंडित द्वारा पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया।

उपस्थित प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए डब्लू पंडित ने कहा कि आप सभी नन्हे-मुन्ने बच्चों ने जिस तरह से क्विज प्रतियोगिता में भाग लेकर अपना प्रदर्शन दिखाए हैं, वह काबिल-ए-तारीफ है। आज महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी को याद करके उनके द्वारा बताए गए रास्तों पर चलने का संकल्प लेने का दिन है।
उन्होंने कहा कि हम लोगों का यह सौभाग्य है कि जिस बनझुलिया गांव की पावन धरती पर रह रहे हैं, वहां सन् 1942-43 में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी आए थे और महीनों रहकर आसपास के किसानों को एकजुट कर अंग्रेजो के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए रणनीति बनाए थे। दुर्भाग्य है कि वह ऐतिहासिक स्थल अब विलुप्त होने के कगार पर है। हम जिला प्रशासन और राज्य सरकार से अनुरोध करना चाहेंगे कि इस विलुप्त होते ऐतिहासिक स्थल को बचा लिया जाए।

इस अवसर पर मौसम कुमारी, राजेश पंडित, रागिनी, साधना, पीहू, मिस्टी, प्रिंस, शिरोमणि, विशाखा, लक्ष्मी, आयुषी, दिव्या, सरस्वती, साक्षी, टिंकू, सौरव, आयुषी, आराध्या, रीता, कल्पना,  सन्नी, प्रियांशु, शक्ति, पियूष, प्रीतम, अंकित, गुंजा, लवली, आर्यन, शिवम, स्वीटी, सेजल के अलावे दर्जनों बच्चे मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ