Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : बालू के अवैध खनन और ढुलाई पर नकेल कसने डीएम ने मध्य रात्रि में किया भ्रमण

जमुई (Jamui), 16 अक्टूबर : जमुई को हर क्षेत्र में स्वच्छ और पारदर्शी बनाने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। ओजस्वी डीएम अवनीश कुमार सिंह (Jamui DM Avanish Kumar Singh) ने पराक्रमी होने का परिचय देते हुए अर्धरात्रि में सड़क मार्ग से मलयपुर, पांड़ो, मटिया, लक्ष्मीपुर आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया और वहां की हालिया व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अंधेरी रात में जगह-जगह रुककर टोलों, मोहल्लों, गांवों के साथ मुख्य पथों का भी निरीक्षण किया और उपलब्ध व्यवस्थाओं पर संतोष जताया।

सर्वविदित है कि दिनभर काम के बोझ से दबे लोग अर्धरात्रि में घरों से निकलने में परहेज करते हैं। इस विपरीत स्थिति में डीएम अवनीश कुमार सिंह कर्तव्यनिष्ठ एवं वीर होने की मिसाल पेश करते हुए अंधेरी रात  में सरकारी आवास से निकलकर माओवादियों की मांद में दस्तक दी और वहां बालू ढुलाई एवं विधि - व्यवस्था के साथ तमाम वांछित विंदुओं से रूबरू हुए।

डीएम श्री सिंह शरद ऋतु में लोगों को अमन - चैन की नींद लेते देखा और उनके भयरहित रहने पर फक्र किया। उन्होंने अर्धरात्रि भ्रमण के दरम्यान कई पथों का औचक निरीक्षण किया और बालू के अवैध खनन , ओवरलोडिंग के साथ शराबबंदी को भी निशाने पर लिया। 

जिलाधिकारी अंधेरी रात में क्षेत्र भ्रमण के मकसद को परिभाषित करते हुए कहा कि जिला में विधि व्यवस्था कायम रखने के साथ बालू के अवैध खनन, ओवरलोडिंग, शराबबंदी आदि कुकृत्यों पर नियंत्रण करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। जिले में अवैध खनन और ओवरलोडिंग को रोकने के लिए दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बलों को दो पाली में तैनात किया गया है। बालू लदे सभी प्रकार के वाहनों के चालान की जांच की जा रही है और पक्के कागजात का भी अवलोकन किया जा रहा है।

जिला कलेक्टर देर रात्रि भ्रमण के दरम्यान लक्ष्मीपुर थाना के समीप निर्मित चेक नाका पहुंचे और वहां की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने वहां प्रतिनियुक्त अधिकारी एवं जवानों के तैनात रहने पर संतोष जताते हुए कहा कि बालू लदे वाहनों की सख्ती से जांच करें और इस दिशा में कारगर कदम उठाएं। उन्होंने मौके पर खुद भी बालू लदे कई वाहनों की जांच की और उसे सही ठहराया।
श्री सिंह ने अमन-चैन का माहौल कायम रखने के लिए  अवैध कार्यों पर नियंत्रण को सर्वोच्च प्राथमिकता दिए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि हर स्तर पर पहरेदारी की जरूरत है। उन्होंने अर्धरात्रि में औचक निरीक्षण मुहिम को जारी रखने का ऐलान किया।

उधर डीएम अवनीश कुमार सिंह (DM Avaneesh Kumar Singh) के द्वारा अंधेरी रात में क्षेत्र भ्रमण किए जाने की चर्चा लोगों की जुबान पर है। अधिकारी, जनप्रतिनिधि के साथ आमजन उनके इस अजूबे और अनूठे पहल से हतप्रभ हैं। सभी जन समाहर्त्ता के साहस को सलाम करते हुए भविष्य में भी उनसे ऐसी यात्रा की अपेक्षा रख रहे हैं।

इधर डीएम के रात्रि में औचक निरीक्षण से अधिकारी और कर्मी सजग एवं सचेत दिखने लगे हैं। उनके इस सकारात्मक कदम की सर्वत्र तारीफ की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ