Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : डीएम ने सुखाड़ राहत सर्वेक्षण कार्य का लिया जायजा, तय समय के भीतर पूरा करने के दिए निर्देश

जमुई (Jamui), 21 अक्टूबर : जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह ने सुखाड़ राहत सर्वेक्षण कार्य का जायजा लेने शुक्रवार को बरहट प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत कटौना के लिए निर्धारित शिविर + 2 उच्च विद्यालय मलयपुर और लक्ष्मीपुर प्रखंड अंतर्गत गौरा ग्राम पंचायत के लिए तय शिविर मध्य विद्यालय दिघरा का दौरा किया और नामित स्थान द्वय पर वस्तुस्थिति से रूबरू हुए। उन्होंने दोनों स्थानों पर ऑपरेटरों से बातचीत की और उन्हें सुखाड़ अनुदान वितरण के लिए पारदर्शी तरीके से डाटा एंट्री किए जाने का निर्देश दिया।
डीएम ने इस अवसर पर कहा कि सुखाड़ राहत सर्वेक्षण का कार्य तय समय - सीमा के भीतर पूरा किया जाना है। बरहट और लक्ष्मीपुर प्रखंड में सुखाड़ से प्रभावित लोगों का डाटा एंट्री आपदा प्रबंधन विभाग के संपूर्ति पोर्टल पर अनवरत अपलोड किया जा रहा है। उन्होंने इस कार्य को  प्राथमिकता दिए जाने का निर्देश दिया।
समाहर्त्ता ने जिले के सभी बीडीओ और सीओ को डाटा एंट्री में खास अभिरुचि लिए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। श्री सिंह ने जोर देकर कहा कि किसी भी परिस्थिति में पात्र व्यक्तियों का नाम छूटे नहीं और अपात्र का नाम सम्बंधित पोर्टल पर अपलोड नहीं हो इसका ख्याल रखना है। उन्होंने बीडीओ , सीओ और मेंटर को त्रुटि रहित कार्य करने का सख्त निर्देश दिया। डीएम ने सुखाड़ राहत सर्वेक्षण कार्य की प्रगति पर संतोष प्रकट किया।
सर्वविदित है कि बिहार राज्य में अल्प और अनियमित वर्षा पात के फलस्वरूप उत्पन्न सुखाड़ की स्थिति में जमुई जिले के 10 प्रखंडों के अंतर्गत आने वाले सभी प्रभावित गांव , टोलों एवं बसावटों को सूखाग्रस्त घोषित किया गया है। सभी पीड़ित परिवारों को अनुदान के रूप में 3500 अनुग्राहिक राहत की राशि पी एफएमएस के माध्यम से सीधे उनके खाते में हस्तांतरित किया जाना है।

बीडीओ, सीओ, त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि समेत अन्य सम्बंधित जन मौके पर उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ