Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : डीएम ने कलेक्ट्रेट के कई विभागों का किया औचक निरीक्षण, दिए निर्देश

जमुई (Jamui), 10 अक्टूबर : जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह ने समाहरणालय के मुख्य भवन स्थित विभिन्न शाखाओं एवं पदाधिकारियों के कार्यालय कक्ष का औचक निरीक्षण किया। सर्वप्रथम जिला नियंत्रण कक्ष में गए और वहां उपस्थित कर्मियों से जरूरी जानकारी प्राप्त की। वहां रखी गयी पंजी का अवलोकन भी किया।

इसके बाद डीएम ने सामान्य शाखा, एनआईसी, अभिलेखागार, जिला नजारात शाखा, स्थापना शाखा, विधि शाखा, आपूर्ति शाखा समेत अन्य कार्यालयों का निरीक्षण किया। श्री सिंह निरीक्षण के क्रम में संचालित विकास योजनाओं की विस्तार से जानकारी ली और नामित अधिकारियों को वांछित निर्देश दिए।

डीएम ने इसी कड़ी में जिला खनन विभाग की कार्यशैली को परखते हुए प्रभारी जिला खनन पदाधिकारी शशि शंकर को इसका कार्यालय निजी भवन से हटाकर उसे यथाशीघ्र पुराने जिला परिवहन कार्यालय (एनआईसी भवन) में समाहृत करने का निर्देश दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि जिला खनन कार्यालय के निजी भवन से पुराने जिला परिवहन कार्यालय में स्थानांतरित हो जाने के बाद प्रशासनिक कार्यों का निर्वहन और अधिक बेहतर ढंग से हो सकेगा।

डीएम ने इस दरम्यान अपने  न्यायालय कक्ष का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित पेशकार को सुनवाई से सम्बंधित काउज लिस्ट को जिले की वेबसाइट पर नियमित रूप से अपलोड किए जाने का निर्देश दिया ताकि सम्बन्धित जनों को सुनवाई की तिथि की जानकारी ऑनलाइन हो सके। 

श्री सिंह ने निरीक्षण के क्रम में पाया कि कुछ कार्यालय में कर्मियों की संख्या जरूरत से अधिक है तो कुछ शाखाओं में कम है। उन्होंने इसमें सुधार लाने की बात कही।

जिलाधिकारी ने विभागीय पदाधिकारियों एवं कर्मियों को कार्यालय अवधि में अपने-अपने कार्यालयों में उपस्थित रहने का निर्देश देते हुए कहा कि कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने पदाधिकारियों को संचिकाओं के बेहतर ढंग से रख-रखाव का निर्देश देते हुए कहा कि कार्यालय में साफ-सफाई पर विशेष निगाह रखें। डीएम ने जरूरत के मुताबिक कार्यालय भवन का मरम्मति भी कराए जाने का निर्देश दिया।

जिला कलेक्टर के औचक निरीक्षण के दरम्यान वरीय उप समाहर्त्ता शशि शंकर, सूरज कुमार, डीआईओ राकेश कुमार, जिला स्वच्छता समन्वयक नीरज कुमार समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ