Breaking News

6/recent/ticker-posts

उल्लास और उमंग के माहौल में संपन्न हुआ 'गिद्धौर महोत्सव'

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 3 अक्टूबर : जमुई जिलान्तर्गत गिद्धौर स्थित कुमार सुरेंद्र सिंह स्टेडियम के मैदान पर दो दिनी गिद्धौर महोत्सव उल्लास और उमंग के माहौल में संपन्न हुआ। महोत्सव के दूसरे और अंतिम दिन शांति कला केंद्र और सांस्कृतिक जागृति दल के कलाकारों ने अपनी उत्कृष्ट कलाओं का यादगार प्रदर्शन कर हुजूम का भरपूर मनोरंजन किया और खूब तालियां बटोरी।

शांति कला केंद्र के प्रतिभाशाली कलाकारों ने देवी गीत, झूमर, कजरी, मुखौटा डांस, ननद-भौजाई के नोंक-झोंक पर आधारित गीत, सोहर, भोजपुरी गीत, समूह गीत आदि एक से बढ़कर एक गीत तथा नृत्य प्रस्तुत किया और दमभर वाहवाही लूटी। वहीं सांस्कृतिक जागृति दल के कलाकारों ने भी कई यादगार भजन और गीत प्रस्तुत किए और जनसमूह को तालियां बजाने के लिए विवश किया।
डीआरडीए के निदेशक स्वतंत्र कुमार सुमन, एएसडीएम प्रकाश रजक, वरीय उप समाहर्त्ता रवि प्रकाश गौतम, बीडीओ अजय कुमार, सीओ रीता कुमारी, सीडीपीओ किरण कुमारी, पुलिस निरीक्षक आदि ने संयुक्त रूप से कलाकारों को अंग वस्त्र, स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना की।

निदेशक श्री सुमन ने कहा कि लोक कलाओं को संरक्षित रखने के लिए इस तरह के महोत्सवों का आयोजन जरूरी है। इससे नई पीढ़ी अपनी लोक संस्कृति, लोक संगीत के संरक्षण के प्रति जागरूक रहती है। उन्होंने आगे कहा कि लोक संस्कृति और लोक कलाएं समाज विशेष की विरासत होती हैं , जिन्हें संजोए रखना सबका सामूहिक दायित्व है।
महोत्सव में कलाकारों ने स्थानीय और देश के अन्य राज्यों की लोक कलाओं की अनुपम छटा बिखेरी। कलाकारों ने स्थानीय लोक संगीत, लोक नृत्य के साथ ही शास्त्रीय नृत्य की शानदार प्रस्तुतियों से खूब तालियां बटोरी। कार्यक्रम का मंच संचालन मशहूर एंकर डॉ. निरंजन कुमार ने किया।

मौके पर गणमान्य नागरिक के साथ श्रोताओं का हुजूम उपस्थित था। एंकर डॉ. कुमार ने अपनी वाणी से उमड़े जनसैलाब को अंत-अंत तक टस से मस होने नहीं दिया। गिद्धौर महोत्सव अगले साल फिर मिलेंगे के संदेशों के साथ संपन्न हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ