Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : डीएम ने किया प्रखंड कार्यालय का दौरा, सर्वेक्षण के डाटा एंट्री का लिया जायजा

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 26 अक्टूबर

● रिपोर्ट : बिक्की कुमार

जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने मंगलवार को गिद्धौर प्रखंड कार्यालय का दौरा किया। प्रखंड स्तर पर कराए जा रहे डाटा इंट्री के कार्य का उन्होंने औचक निरीक्षण किया।

                  औचक निरीक्षण के दौरान डीएम अवनीश कुमार सिंह ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि तीन दिन के अंदर सभी योग्य लाभुकों का नाम जोड़ने की प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए आधार सत्यापन का कार्य शत प्रतिशत कराना सुनिश्चित करें ताकि  पीड़ित लाभुकों को जल्द से जल्द सुखाड़ राहत अनुदान राशि उपलब्ध कराया जा सके।  

 

             उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों को किसी भी परिस्थिति में 'योग्य व्यक्तियों का नाम छूटे नहीं एवं अयोग्य व्यक्तियों का नाम संबंधित पोर्टल पर जुड़े नहीं' इस पर ध्यान देते हुए कार्य करना सुनिश्चित करें। किसी प्रकार की त्रुटि एवं अनियमितता पाए जाने पर संबंधितों पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने आपदा से पीड़ित किसानों से बातचीत कर जल्द से जल्द सुखाड़ राहत अनुदान राशि दिलाने का भरोसा दिलाया।

आपको बताते चलें कि बिहार राज्य में अल्प और अनियमित वर्षा पात के फलस्वरूप उत्पन्न सुखाड़ की स्थिति में जमुई जिले के 10 प्रखंडों के अंतर्गत आने वाले सभी प्रभावित गांव, टोलों एवं बसावट को सूखाग्रस्त घोषित किया गया है।

 सभी पीड़ित परिवारों को अनुदान के रूप में ₹3500 अनुग्राहिक राहत (जी.आर.) की राशि पी. एफ. एम. एस. के माध्यम से सीधे उनके खातों में हस्तांतरित की जानी है। औचक निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी के द्वारा सुखाड़ वार रूम का निरीक्षण किया गया।

             जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह के द्वारा सभी संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी  को निर्देशित किया गया कि अविलंब त्रुटिहीन डाटा इंट्री के कार्य को ससमय पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ