जमुई : छठ पर भी खुले रहेंगे मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग के कार्यालय, छुट्टियां रद्द

जमुई (Jamui), 26 अक्टूबर : जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि लोक आस्था का महापर्व छठ के पावन अवसर पर जमुई जिला समेत पूरे बिहार में मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग के कार्यालय खुले रहेंगे। यहां सामान्य दिनों की तरह छठ पर्व के अवसर पर भी कार्यालय अवधि में निर्धारित कार्यों का निस्तारण किया जाएगा। 

सरकार ने पूर्व में इस पर्व को लेकर घोषित छुट्टी को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है।  छुट्टी रद्द किए जाने के बाद विभागीय अधिकारी और कर्मियों में मायूसी देखी जा रही है वहीं जरूरतमंद मुदित नजर आ रहे हैं। 

    डीएम ने सरकार के द्वारा जारी आदेश की चर्चा करते हुए कहा कि छठ पूजा के मौके पर अवकाश नहीं रहेगा और सामान्य दिनों की तरह कार्यालय खुले रहेंगे साथ ही तय कामकाज का निपटारा भी किया जाएगा। 

रद्द किए गए अवकाश के दिन अभिलेखों का डिजिटाईजेशन एवं मॉडल डीड से संबंधित सभी कार्यों को अद्यतन किया जाना है। इसके साथ ही उक्त अवधि में यदि कोई व्यक्ति दस्तावेज का निबंधन कराना चाहते हैं तो सामान्य दिनों की तरह उनका निबंधन कार्य भी किया होगा। 

 उधर अंतःपुर के नारद मुनि बताते हैं कि बिहार में शराबबंदी को लेकर मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग काफी सजग और सतर्क है। किसी बड़े पर्व के दौरान इस विभाग के वरीय अधिकारी और अधिक जागरूक हो जाते हैं। इसी को लेकर विभागों के  कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी जाती है ताकि चौकसी में कोताही न दिखे।

   इधर छठ पर्व के मौके पर घोषित छुट्टी रद्द किए जाने के बाद विभागीय अधिकारी और कर्मियों में मायूसी देखी जा रही है। सभी सम्बंधित जन दबी जुबान से इस आदेश को वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं।

      बहरहाल अब देखना यह है कि कर्मचारियों में व्याप्त मायूसी के मद्देनजर बिहार सरकार यह आदेश वापस लेती है या फिर वह अपने इस निर्णय पर टिकी रहती है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post