ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

अलीगंज : युवा शक्ति कार्यालय में मनाई गई महात्मा गांधी एवं लालबहादुर शास्त्री की जयंती

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 5 अक्टूबर
● रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह
■ संपादन : अपराजिता
अलीगंज प्रखंड स्थित युवा शक्ति कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) तथा देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri) की जयंती जिला उपाध्यक्ष बखोरी पासवान की अध्यक्षता में मनाई गई। सबसे पहले लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर लोगों ने नमन किया और उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। 

युवा शक्ति के प्रान्तीय नेता सह अधिवक्ता शशि शेखर सिंह मुन्ना ने कहा कि अंग्रेजों की गुलामी से देश को स्वतंत्र कराने को लेकर अपने जीवन भर संघर्षरत रहे। वे सत्य, अहिंसा और शान्ति के प्रवर्तक थे। उन्होने बताया कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व लालबहादुर शास्त्री भी देश के आजादी में अहम् भूमिका निभाई है। जो कभी भूलाया नहीं जा सकता है।

वहीं युवा कांग्रेस के जमुई जिलाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लालबहादुर शास्त्री ने देश की आजादी के लिए अपने जीवन भर संघर्षरत रहे। उन्होंने देश के विकास की नींव रखी जिसका सीधा लाभ आमजनों तक पहुंच रही है। मौके पर कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष मकेश्वर यादव ने कहा देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व लालबहादुर शास्त्री जी सादगी व इमानदारी के परिचायक थे। 

मौके पर किसान श्री धर्मेद्र कुशवाहा ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लालबहादुर शास्त्री जी ने सादगी व इमानदारी के साथ देश को विकास की ओर ले का प्रयास किया। उनके सहयोग से देश को प्रगति मिली। 

मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता चंद्रशेखर आजाद, नगीना चंद्रवंशी, शंभुशरण यादव, गोरेलाल यादव, कांग्रेस अनुसूचित जाति प्रखंड अध्यक्ष अनिल रविदास, अवधेश यादव, मनोज महतो, अवधेश यादव, विजय यादव, रवि जी, अशोक कुमार, प्रो आनंद लाल पाठक के अलावे दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद थे। मौके पर कई वक्ताओं ने उनके व्यक्तितव एवं कृतित्व पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ