Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई जिला के 47 स्वीकृत घाटों के लिए 5 साल के लिए होगा बालू घाटों का टेंडर

जमुई (Jamui), 18 सितंबर : जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि जमुई जिला अंतर्गत किऊल, बरनार, आंजन, उलाई समेत अन्य नदियों के बालू घाटों का टेंडर प्रकाशित कर दिया गया है। फिलहाल सम्बंधित नदियों की कुल 47 घाटों से रेत उत्खनन का कार्य किया जाना है। इस बार निविदा पूरे पांच साल के लिए होगी। रेत उत्खनन से सम्बंधित टेंडर प्रक्रिया की जानकारी बिहार की वेबसाइट के साथ जिला की वेबसाइट www.jamui.nic.in पर उपलब्ध है।

डीएम ने कहा कि बालू घाटों की नीलामी ई-टेंडर के जरिए किया जाएगा। निविदा प्रपत्र भरने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर तय है। टेंडर के आधार पर पात्र संवेदकों का चयन किया जाना है। नामित संवेदक सरकार के गाइडलाइंस के मुताबिक रेत का उत्खनन कर सकेंगे। उन्होंने सम्पूर्ण प्रक्रिया में पूर्ण पारदर्शिता बरते जाने की बात बताते हुए कहा कि किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जिलाधिकारी श्री सिंह ने कहा कि जमुई, खैरा, बरहट, सोनो, गिद्धौर तथा चकाई प्रखंड में किउल, आंजन, उलाई, बरनार समेत अन्य नदियों के बालू घाटों की बंदोबस्ती हो जाने के बाद जहां रेत के अवैध उत्खनन और भंडारण पर लगाम लगेगी वहीं सरकार को भी भारी राजस्व मिलेगा। साथ ही बालू घाटों का टेंडर हो जाने के बाद जिले में निर्माण कार्य में भी तेजी आएगी।

सर्वविदित है कि रेत के उत्खनन का कार्य बंद रहने से आमजनों को भारी कठिनाई का समना करना पड़ रहा है वहीं जिला में निर्माण कार्य भी बाधित है। निविदा प्रकाशन के बाद जिलावासी मुदित हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ