Breaking News

6/recent/ticker-posts

सिकंदरा : बिजली चोरी करते रंगे हाथ पकड़े गए 9 लोगों पर ठोका जुर्माना, प्राथमिकी दर्ज

सिकंदरा/जमुई (Sikandara/Jamui), 18 सितंबर : बिजली विभाग की टीम ने जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र अंतर्गत रामपुर घोष गांव में छापेमारी अभियान चलाकर बिजली चोरी करते नौ लोगों को रंगे हाथ पकड़ा। टीम में शामिल अधिकारियों ने नामित जनों पर 3 लाख 83 हजार रुपए से अधिक का जुर्माना ठोंका और बिजली चोरी से सम्बंधित धाराओं के अंतर्गत उन सभी लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई।बिजली विभाग के सख्त रवैये से उक्त गांव समेत आस-पास के क्षेत्रों में हड़कंप मच गया है।
बिजली विभाग के सहायक अभियंता राजेश कुमार ने बताया कि रामपुर घोष गांव में अवैध तरीके से बिजली के उपभोग किए जाने की गुप्त सूचना मिली थी। पुख्ता जानकारी के बाद टीम का गठन किया गया और नामित गांव में सघन छापेमारी की गई। इस दरम्यान अवैध तरीके से कुल नौ लोग बिजली का उपभोग करते रंगे हाथ पकड़े गए। इसमें सतीश सिंह, सुरेश सिंह, दिवाकर सिंह, पुरुषोत्तम, लखन सिंह, गोरेलाल सिंह, वीरेंद्र सिंह, प्रभाकर पांडे और अरविंद कुमार तांती का नाम शामिल है।

श्री कुमार ने आगे कहा कि बिजली विभाग के गाइडलाइंस के मुताबिक सतीश सिंह पर 17268, सुरेश सिंह पर 64900, दिवाकर सिंह पर 59339, पुरुषोत्तम पर 64258, लखन सिंह पर 53051, गोरेलाल सिंह पर 34946, वीरेन्द्र सिंह पर 32427, प्रभाकर पांडे पर 27832 तथा अरविंद कुमार तांती पर 25704 रुपए जुर्माना लगाया गया। इन सभी लोगों पर सिंकदरा थाने में सुसंगत धाराओं के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

सहायक अभियंता ने आगे कहा कि बिजली चोरी के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने इसके सकारात्मक परिणाम परिलक्षित होने की बात-बताते हुए कहा कि बिजली चोरी रोकना विभाग की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने बिजली चोरी रोकने के लिए सतत अभियान जारी रखने की जानकारी देते हुए कहा कि जिलावासी वैध कनेक्शन लेकर विद्युत का उपभोग करें और अमन-चैन के साथ सम्मान का जीवन जिएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ