Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर महोत्सव की हुई शुरुआत, नामचीन कलाकारों ने बनाया यादगार

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 30 सितंबर : बिहार सरकार के कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के सौजन्य से तथा जिला प्रशासन की देखरेख में गिद्धौर स्थित कुमार सुरेंद्र स्टेडियम के मैदान पर उमंग और उल्लास के वातावरण में गिद्धौर महोत्सव का भव्य आयोजन किया गया।
जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह,  पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन, डीडीसी शशि शेखर चौधरी, एसडीएम अभय कुमार तिवारी, डीआरडीए के निदेशक स्वतंत्र कुमार सुमन, एएसडीएम प्रकाश रजक, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आर. के. दीपक, वरीय उप समाहर्त्ता मनोज कुमार सिंह, बीडीओ अजय कुमार, प्रभात रंजन, सीओ रीता कुमारी समेत कई पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर महोत्सव का शुभारंभ किया और अपनी सशक्त उपस्थिति से कार्यक्रम को गौरवशाली बनाया।

जिलाधिकारी श्री सिंह ने मौके पर कहा कि गिद्धौर महोत्सव के जरिए इस राज–रियासत की सांस्कृतिक इतिहास को जीवंत रखने का भागिरथी प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने इस महोत्सव में हिस्सा ले रहे कलाकारों को अशेष स्नेह देते हुए उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना की।
उद्घाटन सत्र के उपरांत राकेश राज शानू अपने म्यूजिक टीम के साथ गिद्धौर महोत्सव को गरिमा प्रदान किया और इसे यादगार बनाया। उन्होंने मौके पर पग घुंघरू बांध मीरा नाची थी ......., मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है ......., सोचेंगे कि तुम्हें प्यार करें कि नहीं ........, दिल दिया है जान भी देंगे....., दमादम मस्त कलंदर..... आदि एक से बढ़कर एक गीत और गजल पेश कर उपस्थित जनों का भरपूर मनोरंजन किया। साथ ही उन्हें संगीत की दरिया में गोते लगाने के लिए मजबूर कर दिया और खूब तालियां बटोरी।

वहीं नामदार कलाकार बालक बेदर्दी ने भी अपनी प्रस्तुति से लोगों को दांतों तले उंगलियां दबाने को मजबूर कर दिया। तय समय तक सांस्कृतिक कार्यक्रम गतिमान रहा और भारी संख्या में मौजूद श्रोताओं ने इसका लुत्फ उठाया।
पटना से आई एंकर शिखा और जिला संवाददाता डॉ. निरंजन कुमार ने संयुक्त रूप से उद्घाटन सत्र का मंच संचालन किया और कार्यक्रम को यादगार बनाया।
जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, समेत कई अधिकारियों ने कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे उपस्थित कलाकारों को स्मृति चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित किया और उनके गायन की जमकर तारीफ की। कार्यक्रम मनोरंजक वातावरण में संपन्न हो गया। बड़ी संख्या में मौजूद दर्शकों-श्रोताओं ने कार्यक्रम को देखा-सुना है और इसका लुत्फ उठाया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ