Breaking News

अलीगंज : शिक्षक दिवस पर सम्मान समारोह आयोजित, भारत रत्न डॉ. राधाकृष्णन को किया गया याद

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 5 सितंबर 
* रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह 
* संपादन : अपराजिता 
अलीगंज प्रखंड के आनंद विद्या निकेतन (Anand Vidya Niketan) एवं नमन विद्या पब्लिक स्कूल (Naman Vidya Public School) एवं संत सरस्वती विद्यालय मिर्जागंज (Sant Saraswati Vidyalaya Mirjaganj) में बच्चो द्वारा शिक्षक दिवस पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता आनंद विद्या निकेतन के प्राचार्य पूजा कुमारी (Puja Kumari) ने किया।

सर्वप्रथम लोगों ने देश पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डा सर्वपल्ली राधाकृष्णन (Dr. Sarvapalli Radhakrishnan) के तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हे नमन किया और उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

मौके पर आनंद विद्या निकेतन के डायरेक्टर प्रो आनंद लाल पाठक (Anand Lal Pathak) ने कहा कि शिक्षक न केवल हमें शिक्षा देते हैं, बल्कि हमारे जीवन को सही दिशा एवं संस्कार देकर संवारते है।

वही नमन विद्या पब्लिक स्कूल के बच्चो के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय डायरेक्टर वेद प्रकाश (Ved Prakash) ने कहा कि शिक्षक के बिना मनुष्य का जीवन अंधकारमय हो जाता है। सर्वपल्ली राधाकृष्णनजी ने एक शिक्षक होकर देश के राष्ट्रपति पद तक को भी सुशोभित  किया। अपने जन्म दिन पर शिक्षकों को सम्मान दिलाया। जो सदैव याद किये जाएंगे।

संत सरस्वती विद्यालय मिर्जागंज के डायरेक्टर अशोक कुमार ने कहा कि गुरु एक सम्मानित पद है जिनकी तुलना भगवान से गीता रामायण में भी वर्णन किया है। प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयो में शिक्षक दिवस पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

मौके पर कई वक्ताओं ने शिक्षक दिवस पर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तारपूर्वक चर्चा किया। साथ ही कई अभिभावकों ने शिक्षकों को उपहार देकर सम्मानित किया।