Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई के अभय ने नीट में सफलता हासिल कर लहराया परचम, परिजनों में खुशी की लहर

जमुई (Jamui), 17 सितंबर : जमुई नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत खैरमा मोहल्ला निवासी सह जदयू के जिला महासचिव दिलीप कुमार साह और अनिता देवी के सुपुत्र अभय कुमार ने नेशनल एलिजिबिलिटी सह इंट्रेंस टेस्ट (नीट) 2022 को फतह कर जहां सफलता का पताका आसमान में लहराया है वहीं परिवार के साथ जमुई को भी गौरवांवित होने का अवसर दिया है।

प्रतिभाशाली अभय ने सम्बंधित परीक्षा में पूरे भारत वर्ष में 1455 वां स्थान प्राप्त कर कुशल चिकित्सक बनने की दिशा में कदम बढ़ाया है। परिवार, समाज और जिला के निवासी अभय की सफलता पर मुदित हैं और उसके स्वर्णिम भविष्य की कामना कर रहे हैं।

दिलीप कुमार साह और अनिता देवी के सुपुत्र अभय कुमार ने संत जोसेफ स्कूल से 10 वीं की परीक्षा पास की। उन्होंने इस परीक्षा में 95.07 प्रतिशत अंक लाकर उल्लेखनीय सफलता हासिल की थी। कालक्रम में अभय ने 12 वीं की पढ़ाई केम एकेडमी से की। उन्होंने 12 वीं की परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किया और अपनी प्रतिभा का परचम लहराया। अब उसने नीट को फतह कर स्वयं को सरस्वती का वरद पुत्र होने का परिचय दिया है।

उधर जमुई शहर के नामचीन हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. नीरज साह ने अभय कुमार की सफलता पर हर्ष प्रकट करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

इधर जदयू जिलाध्यक्ष ई. शंभू शरण , भारत स्वाभिमान के जिला प्रभारी नरेश प्रसाद सिंह , सुधीर स्वाभिमानी , शिक्षाविद डॉ. निरंजन कुमार आदि ने भी अभय की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए उसे सेहतमंद रहने और चिरायु होने की कामना की है।  अभय की सफलता पर जमुई में उल्लास और उमंग देखा जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ