युवाओं के पास है विश्व को बदलने की ऊर्जा, जुनून और शक्ति, केवल मौका देने की जरूरत : सुशांत - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Friday, 12 August 2022

युवाओं के पास है विश्व को बदलने की ऊर्जा, जुनून और शक्ति, केवल मौका देने की जरूरत : सुशांत

जमुई : शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय स्तर पर कार्यरत सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशांत साईं सुन्दरम ने उत्साह, साहस और शौर्य के पर्यायवाची सभी युवाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दुनिया भर के युवाओं के पास विश्व को बदलने की ऊर्जा, जुनून और शक्ति है। युवाओं को केवल सुनने, शामिल करने और मौका देने की जरूरत है।

सुशान्त ने कहा कि भारत की युवा आबादी विश्व की युवा आबादी का पांचवां हिस्सा है। वे नवाचार और अर्थव्यवस्था के चालक हैं। अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस पर, आइए हम उनकी बढ़ती आकांक्षाओं और उपलब्धियों का जश्न मनाएं और उन्हें राष्ट्र को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करें। आइए एक मजबूत भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का संकल्प लें।

बता दें कि युवाओं का यह अंतर्राष्ट्रीय दिवस सबसे पहली बार 12 अगस्त 2000 में मनाया गया है। इस दिन को मनाने का फैसला संयुक्त राष्ट्र सभा ने 17 दिसंबर 1999 को कर लिया था। उस दिन तय किया गया कि 12 अगस्त को हर साल अंतरराष्ट्रीय दिवस के तौर पर मनाया जाएगा। हालांकि इस दिन को मनाने का सुझाव 1998 में विश्व सम्मेलन में दिया गया।

युवाओं के लिए जिम्मेदार मंत्रियों ने विश्व सम्मेलन में युवाओं के लिए एक दिन समर्पित करने का सुझाव दिया था, जिसके बाद अगले साल 1999 में संयुक्त राष्ट्र महासभा ने इस सुझाव को अपनाते हुए 12 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाने की घोषणा कर दी।

Post Top Ad