Breaking News

जमुई की बेटी को अमेरिकी कंपनी ने ऑफर किया सलाना 28 लाख का पैकेज

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 21 अगस्त
◆ रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह
■ संपादन : अपराजिता
साधारण परिवार से आने वाली जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड (Aliganj Block) के दरखा (Darkha) गांव के गरीब परिवार की बेटी कंप्यूटर साइंस बीटेक की पढाई कर रही एक छात्रा ने काफी कम उम्र में जो मुकाम हासिल की है, उसकी सब तरफ चर्चा हो रही है। जमुई के छात्र हो या फिर आम नागरिक सभी इस छात्रा की मेहनत और लगन को सलाम कर रहे हैं।

जी हां हम बात कर रहे हैं जमुई जिले के सबसे पिछड़ा प्रखंड अलीगंज प्रखंड के दरखा गांव निवासी रामाशीष कुमार की बेटी अनन्या  वर्मा की, जिन्हें अमेरिका (America) की नामी कंपनी विसा (Visa) ने सलाना 28 लाख का पैकेज का ऑफर दिया है। एक साधारण परिवार की बेटी देश (Country) के सबसे देश अमेरिका की नामी कंपनी विसा ने सलाना पैकेज पाकर अपने पूरे इलाके का नाम रौशन किया है।

अनन्या (Ananya) के पिता रामाशीष कुमार (Ramashish Kumar) मूल रूप जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड के दरखा गांव के निवासी है।जो काफी साधारण परिवार से अपने मेहनत के बल छोटी नौकरी हासिल किया है। जो दिल्ली नगर निगम में स्टेनोग्राफर है।

अनन्या डीएभी पब्लिक स्कूल दिल्ली से इंटर पास कर इंदिरा गांधी टेकनिकल यूनिवर्सिटी दिल्ली से कंप्यूटर साइंस में बीटेक की है। जहां अमेरिकन कंपनी वीसा (visa) ने सलाना 28 लाख का पैकेज का ऑफर दिया है। यह सफलता पाकर अनन्या ने पुरे प्रखंड ही नहीं बल्कि पुरे जमूई जिला को गौरवान्वित किया है।

इस सफलता से अनन्या के पिता रामाशीष कुमार, माता निवेदिता वर्मा काफी खुश हैं।

उनकी इस सफलता पर समाजसेवी सह अधिवक्ता शशि शेखर सिंह मुन्ना, जदयू किसान एवं सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव धर्मेद्र कुशवाहा,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मेद्र पासवान उर्फ गुरूजी, महिला नेत्री पूर्व जिप प्रत्याशी शीलू देवी, जदयू महिला प्रकोष्ठ के जमुई जिलाध्यक्षा क्रान्ति कुमारी कुशवाहा, नगीना चंद्रवंशी, अशोक कुमार, ब्रह्मदेव सिंह, मंटू सिंह सहित दर्जनो लोगों ने बताया कि अनन्या ने अपने मेहनत के बदौलत भारत ही नहीं बल्कि नामचीन देश अमेरिका की नामी कंपनी वीसा में सफलता पाकर इलाके के छाञ-छाञाए के लिए प्रेरणा का स्रोत है। उनकी इस सफलता पर इलाके के लोग अपने आपको गौरान्वित हो रहे हैं, लोगों ने बधाई व शुभकामनाएं दी है।