Breaking News

जमुई : नक्सल प्रभावित गांव में लगा शिविर, एसपी ने किया ग्रामीणों का इलाज

बरहट/जमुई (Barhat/Jamui), 27 अगस्त : बरहट प्रखंड के नक्सल प्रभावित चोरमारा गांव में शनिवार को स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों की जांच की गई। शिविर का उद्घाटन एसपी डॉ. शौर्य सुमन, 215 बटालियन सीआरपीएफ कमांडेंट जोगेंद्र सिंह मौर्य, द्वितीय कमान अधिकारी ललन कुमार, एएसपी ओमकारनाथ सिंह ने दीप प्रज्वलन कर किया। 
इस दौरान एसपी डॉ. शौर्य सुमन ने भी ग्रामीणों के बीच आला लगाकर इलाज कर परामर्श पर्ची व दवाई दिया। एसपी को वर्दी में इलाज करते देख ग्रामीण व उपस्थित अधिकारी अचंभित हो चुके। एसपी ने कहा कि मैं पहले चिकित्सक के रूप में लोगों की सेवा कर चुका हूं।

उन्होंने कहा कि इस तरह का शिविर आयोजित किए जाने के पीछे सरकार द्वारा संचालित स्वास्थ्य सुविधा व अन्य योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है। दूरस्थ इलाके तथा नक्सल प्रभावित इलाकों में लोगों तक योजनाओं का लाभ नहीं पहुंच पा रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दूर होने के कारण लोग स्वास्थ्य केंद्रों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। उन्हें योजनाओं की जानकारी भी नहीं मिल पा रही है। इसी को लेकर इस तरह के कैंप का आयोजन किया जा रहा है।
इस दौरान उपस्थित अधिकारियों ने ग्रामीणों से मुख्य धारा से भटके हुए लोगों को मुख्य धारा में वापस आने व रोजगार देने के लिए सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर पीएचसी बरहट के डॉक्टर सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे।