Breaking News

अलीगंज : चंद्रदीप थाना में लगा लोक शिकायत निवारण शिविर, मामलों की हुई सुनवाई

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 28 अगस्त
◆ रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह
चंद्रदीप थाना परिसर में शनिवार को लोक शिकायत निवारण शिविर का आयोजन अंचलाधिकारी की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें जमीन संबंधी छोटे-छोटे विवादों का निष्पादन किया गया। भलुआना गांव के नागेश्वर यादव एवं उषा देवी के जमीन संबंधित मामले का दोनों पक्षों की मौजूदगी में कागजातों के आधार पर जांच किया गया। जिसमें यह जिलाधिकारी कोर्ट चल रही है।

जिसमें अंचलाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि डीएम साहब का फैसला दोनों पक्षों के  लिए सर्वमान्य होगा। वहीं हिलसा महादलित टोला में दो डिसमील सार्वजनिक जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर निर्देश दिया गया है। 

वहीं कोदवरिया गांव में धर्मराज शर्मा एवं कपिलदेव यादव के जमीन विवाद को लेकर सरकारी अमीन से मापी कराने का निर्देश दिया गया था। लेकिन द्वितीय पक्ष के उपस्थित नहीं रहने पर अगले शनिवार को दोनों पक्षों की मौजूदगी में कागजातों के आधार पर मापी करने का निर्देश दिया गया है। 

वही दीननगर गांव में शाहीना खातुन ने फर्जी केवाला कर लेने की शिकायत कि थी। जिसमें दोनों पक्षों को सीओ के सक्षम कोर्ट जाने का निर्देश दिया। वही कोदवरिया गांव में विनेश्वर रविदास एवं दामोदर रविदास के सभी भाईयों में चल रहे आपसी जमीन बंटवारा की विवाद को आपस में अमीन से मापी कराने का निर्देश दिया तथा सभी मिलकर बराबर-बराबर हिस्सा पर कायम रहे। वहीं मौके पर विभिन्न गांव के दर्जनों मामले की सुनवाई कि गई।

बता दें कि सरकार के निर्देश पर सप्ताह के हर शनिवार को लोक शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया जाना है।और क्षेत्र के छोटे-छोटे जमीन विवाद निष्पादन में दोनों पक्षों की मौजूदगी में कागजातों के आधार पर किया जाना है।

मौके पर थाना अध्यक्ष पंकज पासवान, अभिषेक कुमार, मुंशी जनार्दन प्रसाद के अलावे दर्जनो गणमान्य लोग व फरियादी मौजूद थे।