Breaking News

मांगोबंदर के अयान आर्य ने सीबीएससी दसवीं में लहराया परचम, ग्रामीणों में खुशी की लहर

खैरा, जमुई (Khaira, Jamui), 24 जुलाई
रिपोर्ट :- शुभम मिश्र, सह-संपादक 
जिले के खैरा प्रखंडान्तर्गत मांगोबंदर गांव के मन्टू सिन्हा एवं डेजी सिन्हा के पुत्र अयान आर्य ने सी.बी.एस.सी दसवीं की परीक्षा में 94 % अंक लाकर जिले एवं क्षेत्र का नाम रौशन किया है।

इस बाबत पूछे जाने पर मन्टू सिन्हा ने बताया कि अयान डी.ए.वी जमुई में पढ़ता था,उसके पढ़ाई के प्रति रूचि, मेहनत एवं उसके शिक्षकों के मार्गदर्शन के कारण आज वो यह मुकाम हासिल किया है। वहीं अयान ने बताया कि मेहनत एवं सच्ची लगन हो तो कुछ भी मुश्किल नहीं है।

गांव के चिकित्सक डा.सुधीन्द्र नाथ मिश्र ने बताया कि अयान शुरू से ही प्रतिभावान है,वो एक दिन जरूर कुछ बड़ा और अच्छा करेगा।जब से ग्रामीणों ने उसके परीक्षा में अच्छे अंक से अव्वल होने की बात सुनी है तब से उसके घर बधाई एवं शुभकामनाएं देने वालों की भीड़ लगी हुई है।प्रसिद्ध साहित्यकार ज्योतीन्द्र मिश्र ने शुभकामनायें देते हुये उसके उज्जवल भविष्य की कामना की हैं।

वहीं गांव की पूर्व सरपंच रागिनी रश्मि मिश्र ने अयान को " गुदड़ी का लाल" कहा है।
जबकि अयान के बड़े चाचा वरिष्ठ अधिवक्ता मुकलेन्द्र कुमार सिन्हा एवं चाचा ई॰ शैलेन्द्र कुमार सिन्हा ने इसे परिवार की बड़ी उपलब्धि बताई है।

विदित हो कि अयान की बड़ी बहन प्रियेशी सिन्हा ने भी दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा में अव्वल अंक लाकर अच्छा प्रदर्शन किया था।वहीं शुभकामनायें देने वालों में मध्य विद्यालय मांगोबंदर की प्रधानाध्यापिका जीवेश्वरी सिन्हा,राजेश सिन्हा, संजीत सिन्हा, रामचन्द्र मोदी, मनोज मोदी, अर्जुन मोदी सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।