Breaking News

जमुई : एक घर में गूंजी तीन किलकारियां, गर्भवती ने एक साथ दिया तीन बच्चियों को जन्म

चकाई/जमुई (Chakai/Jamui), 25 जुलाई | GidhaurDotCom :
जमुई में एक गर्भवती महिला ने एक साथ तीन बच्चियों को जन्म दिया है। महिला का यह दूसरा प्रसव है। उसे पहले से 14 महीने की एक बच्ची है। प्रसव के बाद तीनों बच्चियां पूरी तरह से स्वस्थ है। जन्म के बाद तीनों बच्चियों का वजन लगभग दो से ढाई किलो के बीच बताया जा रहा है। इस अजूबे घटना को देख कर महिला के स्वजन और ग्रामीण हैरान हैं। 

बताया जाता है कि जमुई जिलान्तर्गत चकाई (Chakai) प्रखंड (Block) के माधोपुर (Madhopur) पंचायत के कंसारायडीह (Kansaraydih) गांव निवासी भीठल दास (Bhithal Das) की पत्नी मीना देवी (Mina Devi) को रविवार को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी।

दर्द से कराहती पत्नी को देख भीठल दास स्थानीय नर्स एवं ममता दीदी को अपने घर बुलाकर लाया। स्थानीय नर्स और ममता दीदी के सहयोग से महिला ने दो घंटे बाद एक साथ तीन बच्चियों को जन्म दिया। घर में एक साथ तीन किलकारी गूंजने से उनके माता-पिता और परिवार के लोग काफी खुश हैं। सभी इसे ईश्वर की बड़ी कृपा मान रहे हैं।
वहीं सामान्य डिलिवरी के बाद मां और तीनों बच्चियों के स्वस्थ होने से नर्स और ममता दीदी भी काफी खुश हैं। ममता दीदी कविता देवी ने बताया कि इस तरह का यह पहला मामला है, जिसमें प्रसव के बाद जच्चा और तीनों बच्चियां पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

मीना के स्वजनों ने बताया कि उसकी पहले से एक बेटी है और यह दूसरा प्रसव है। स्वजन और ग्रामीण पहली बार एक साथ तीन बच्चियों के जन्म से काफी खुश और उत्साहित हैं। 

ग्रामीण नर्स विजया देवी ने कहा कि एक साथ पैदा हुई तीनों बच्चियां पूरी तरह से स्वस्थ है। हम बहुत खुश हैं कि हमें ऐसे मरीज का प्रसव कराने का मौका मिला। प्रसव के बाद रविवार को महिला और तीनों नवजात बच्चियों का चकाई के रेफरल अस्पताल में जांच करवाया गया।