Breaking News

जमुई : कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष सह सेवानिवृत्त प्रोफेसर सीएल सिंह का निधन

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 28 जुलाई
◆ रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह
● संपादन : अपराजिता
अलीगंज (Aliganj) प्रखंड के युवा शक्ति कार्यालय में केकेएम कालेज,जमुई (KKM College, Jamui) के वनस्पति विभाग (Botanical Department) के पूर्व व्याख्याता (Ex Lecturer) रहे सह कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के पूर्व जिलाध्यक्ष (Ex District President) छोटेलाल सिंह उर्फ सीएल सिंह (CL Singh) का आकस्मिक निधन बीते शुक्रवार की देर रात पटना (Patna) के एक निजी अस्पताल में हो गया। उनके निधन की समाचार मिलते ही क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई।

उनके निधन पर युवा शक्ति कार्यालय में युवा नेता महेश सिंह राणा की अध्यक्षता में एक सर्व दलीय शोक सभा का आयोजन किया गया। जिसमें दो मिनट का मौन रखकर उन्हे दी श्रद्धांजलि दी गई।

युवा शक्ति के प्रान्तीय नेता सह अधिवक्ता शशि शेखर सिंह मुन्ना ने कहा कि सीएल बाबू एक कुशल प्रोफेसर के साथ-साथ एक अनुभवी नेता थे। महेश सिंह राणा ने कहा कांग्रेस पार्टी जिलाध्यक्ष के पद पर रहकर पार्टी संगठन की मजबूत व सशक्त बनाने के लिए काफी प्रयासरत रहे।

वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी प्रभुदयाल सिंह ने बताया कि सीएल बाबू एक शिक्षक के साथ कुशल राजनीतिकार थे। उनके निधन से समाज को अपूरणीय क्षति हुई है।

मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिकंदरा के पूर्व विधायक प्रत्याशी रहे धर्मेद्र पासवान उर्फ गुरूजी ने कहा कि सीएल सिंह जी गुरु के रूप में जिले भर के सैकड़ो छाञो को उंचे पदों तक पहुंचाने का काम किया। और सेवानिवृत्त होने पर जमूई कांग्रेस पार्टी जिलाध्यक्ष के पद पर रहकर पार्टी को मजबूत बनाने का काम किये। वे एक सच्चे इंसान थे।

मौके पर चंद्रशेखर आजाद, धर्मेन्द्र कुशवाहा, प्रो आनंद लाल पाठक, धर्मेन्द्र पासवान उर्फ गुरूजी, नगीना चंद्रवंशी ,अशोक कुमार, गोरेलाल यादव, मकेश्वर यादव, मसुदन महतो, डॉ. दिनेश कुमार, परमेश्वर यादव के अलावे दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद थे।