Breaking News

अलीगंज : महिमा कांसेप्ट स्कूल बालाडीह के दो बच्चे नवोदय प्रवेश परीक्षा में हुए सफल

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 8 जून
◆ रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह
अलीगंज प्रखंड (Aliganj Block) के पहाड़ तलहटी किनारे बसा अग्रवाद प्रभावित पुरसंडा (Pursanda) पंचायत के सुदुर ग्रामीण क्षेत्र बालाडीह (Baladih) गांव में महिमा कंसेप्ट स्कूल बालाडीह में अध्ययनरत दो छात्रों ने नवोदय प्रवेश परीक्षा (Navodaya Entrance Test) में सफलता का परचम लहराया है। इसके पूर्व भी यहां के विद्यार्थियों ने सैनिक स्कूल (Sainik School) सहित अन्य परीक्षाओं में अपनी प्रतिभाओं का लोहा मनवाया है।

एक छोटे से सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में एक छोटे से विद्यालय से दो छात्र ने नवोदय प्रवेश परीक्षा में मिली सफलता ने विद्यालय परिवार के लिए गौरान्वित होने का अवसर प्रदान किया है। इस सफलता से विद्यालय में खुशी व जश्न का माहौल बना हुआ है। अभिभावक बच्चों की सफलता पर काफी खुश हैं और फुले नहीं समा रहे हैं।

 इस अवसर पर विद्यालय प्राचार्य ज्योतिमणि देवी एवं डायरेक्टर अजय कुमार ने बताया कि यह सफलता अभिभावकों के अटूट विश्वास, शिक्षकों के उचित मार्गदर्शन तथा विधार्थियों के कठिन मेहनत और गहन अध्ययन का परिणाम है। 
विद्यालय प्राचार्य ज्योतिमणि देवी ने बच्चो का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि बच्चे मिट्टी के तरह तथा शिक्षक कुम्हार की तरह होते है। अगर बच्चे को अच्छे शिक्षक व मार्ग दर्शक मिलेंगे तो निश्चित रूप से मन मुताबिक रूप आकार दिया जा सकता है। अभिभावकों ने विद्यालय प्रबंधन व डायरेक्टर की प्रशंसा की। विद्यालय डायरेक्टर को बच्चो के बीच मोटिवेशनल क्लास करने की भी सलाह दिया। 

परीक्षा में असफल विद्यार्थियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए आगे की परीक्षा की मन से तैयारियां करने की प्रेरणा देते हुए कहा कि असफलता ही सफलता की कुंजी है। वर्ष 2022 में सफल विद्यार्थियों में गहलौर गांव के नियोजित शिक्षक विजय कुमार के पुत्र व पुत्री है। जिसमें अमर राज एवं ज्योति कुमारी  दोनो रिशते में सगे भाई बहन है। दोनों बच्चे बालाडीह गांव में महिमा कंसेप्ट स्कूल में अध्यनरत हैं।