Breaking News

रणनीतिकार प्रशांत किशोर के जनसुराज को धार देंगे गिद्धौर के लाल धनंजय सिन्हा

गिद्धौर/पटना (Gidhaur/Patna), 25 जून : देश के जाने-माने राजनैतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कुछ सप्ताह पहले पटना में प्रेस कांफ्रेंस कर जनसुराज अभियान (Jansuraj Abhiyan) की घोषणा की जिसके तहत वे आगामी 2 अक्टूबर को चम्पारण (Champaran) से पदयात्रा की शुरूआत करके पूरे बिहार (Bihar) में घूमेंगे।

पदयात्रा की तैयारी और जनसुराज के संदेशों के प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से प्रशांत किशोर लगातार लोगों से व्यक्तिगत तौर पर मिल रहे हैं। साथ ही, उन्होंने राज्य के अलग-अलग जिलों का दौरा भी शुरू कर दिया है। प्रशांत किशोर के जनसुराज अभियान से हर दिन काफी संख्या में लोग जुड़ रहे हैं।

इसी क्रम में प्रशांत किशोर ने अपने अभियान से समाजसेवी एवं शिक्षाविद धनंजय कुमार सिन्हा (Dhananjay Kumar Sinha) को भी जोड़ लिया है। धनंजय ने अपनी राजनैतिक यात्रा की शुरूआत शिव खेड़ा की पार्टी भारतीय राष्ट्रवादी समानता पार्टी से की। बाद में वे आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) से जुड़ गए एवं लम्बे समय तक पार्टी में बिहार प्रदेश मीडिया प्रभारी के रूप में योगदान दिया।

पत्रकारिता के क्षेत्र में भी धनंजय की रूचि रही है। विश्वभारती विश्वविद्यालय, शांतिनिकेतन से स्नातक एवं स्नातकोत्तर करते समय भी वे जनसत्ता अखबार के लिए रिपोर्टर के तौर पर खबरें भेजने का काम किया करते थे। बाद में उन्होंने देवघर में प्रभात खबर के रिपोर्टर के तौर पर भी काम किया। 

धनंजय ने JK24 x7 टीवी न्यूज चैनल में बिहार ब्यूरो चीफ के रूप में भी कार्य किया है। वे अमन समिति एवं टैगोर स्टूडेंट क्लब के संस्थापक भी हैं। शिक्षा के क्षेत्र में वे एक अच्छे काउंसलर के रूप में भी जाने जाते हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता अमित कुमार बताते हैं कि समाजसेवा एवं पत्रकारिता में रूचि रखने वाले शिक्षाविद धनंजय कुमार सिन्हा के जनसुराज अभियान में जुड़ने से निश्चित ही इसकी गति में तेजी आयेगी।

बता दें कि धनंजय मूल रूप से जमुई जिलान्तर्गत गिद्धौर के रहने वाले हैं। उनकी प्रारंभिक शिक्षा गिद्धौर से ही हुई है। उनके पिता प्रभात सरसिज जाने-माने कवि-साहित्यकार हैं। पारिवारिक माहौल साहित्यिक, सामाजिक व राजनीतिक रहने की वजह से धनंजय का झुकाव सदैव इन क्षेत्रों में रहा है। अब जनसुराज अभियान से धनंजय के जुड़ जाने के बाद उनके शुभचिंतकों व परिचितों ने शुभकामनाएं दी हैं।