Breaking News

गिद्धौर : प्रखंड के 123 बेसहारा जरूरतमंदों को मिला पोषण युक्त खाद्य पदार्थ

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 1 जून
◆ रिपोर्ट : डब्लू पंडित
स्वंयसेवी संस्था राइज अगेंस्ट हंगर इंडिया द्वारा बुधवार को गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के कुल 5 गांवों में 123 लाचार वृद्ध, दिव्यांग एवं विधवा महिलाओं के बीच निःशुल्क पोषण युक्त खाद्य पदार्थ का वितरण किया गया. 

इस संबंध में राइज अगेंस्ट हंगर इंडिया के वित्त और कार्यकारी व्यवस्थापक रंजीत राउल ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारी संस्था का उद्देश्य है भूखमरी को कम करना. संस्था द्वारा बेसहारा वृद्ध, दिव्यांग और विधवा महिलाओं में पोषण युक्त दाल-चावल से भरे पैकेट बांटी गई है. ये वैसे जरूरतमंद हैं जो पूर्ण रूप से दूसरों पर आश्रित हैं.
उन्होंने कहा कि ये सभी लोग प्रोटीनयुक्त दाल-चावल से खिचड़ी बनाकर उपयोग करेंगे तो उन्हें पोषण भरपूर मात्रा में मिलेगी. आगे उन्हें स्वरोजगार करने के लिए किचन गार्डन लगाने के लिए बीज उपलब्ध कराएंगे. बुधवार को गिद्धौर प्रखंड के संसारपुर, केतरु नवादा, बनझुलिया, छतरपुर एवं गिद्धौर के कुल 123 बेसहारों लोगों के बीच कुल 34 पैकेट अनाज से भरा एक-एक थैला दिया गया. 

संस्था की सदस्य आनंदिता शर्मा ने कहा कि संस्था द्वारा भूखमरी के खिलाफ किया गया यह अभियान बहुत ही सराहनीय है. इससे गरीब तबके के लोगों को पोषण युक्त खाद्य पदार्थ मिलने से उनकी पोषण शक्ति बढ़ेगी. इस अवसर पर संस्था के रंजीत राहुल, आनंदिता शर्मा, राकेश सिंह सहित अन्य दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे.